किशनगंज में महिला ने पांच बच्चे को एक साथ दिया जन्म

डीएनबी भारत डेस्क 

कहते हैं कि कुदरत का करिश्मा अजीब होता है, साथ ही कुदरत का कोई जोड़ नहीं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला बिहार के किशनगंज में जहां एक महिला ने एक साथ पांच बच्चे को जन्म दिया। खबर जिला में जंगल में आग की तरह फ़ैल गई साथ ही खबर सुन हर कोई हैरान है। मामला किशनगंज के पोठिया की है जहां एक निजी अस्पताल में महिला ने एक साथ पांच बच्चे को जन्म दिया।

फ़िलहाल सभी बच्चा और जच्चा डॉक्टर की निगरानी में हैं और स्वस्थ बताये जा रहे हैं। बताया जाता है कि किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के जाल मिल्लिक गांव के निवासी जावेद आलम की पत्नी ताहेरा बेगम ने पांच-पांच बच्चियों को आज एक साथ जन्म दिया। डॉक्टर फ़र्जना नूरी के नेतृत्व में सफल प्रसव कराया गया. डॉ फ़र्जना नूरी ने बताया कि जब महिला दो माह की गर्भवती थी तभी से वो इलाज कर रही थी।

उन्होंने कहा कि जब गर्भवती महिला को इसका पता चला तो पहले तो वो डर गयी थी बाद में उसे हौसला दिया गया और आज एक साथ पांच बच्चियों को जन्म दी। चिकित्सक ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी कर पांच बच्चियों को सफल प्रसव करवाया गया। सभी नवजात लड़की है. फिलहाल, जच्चा और बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है। डॉक्टरों की टीम जच्चा और बच्चों की निगरानी कर रही है।

biharBihar newsDNBDNB BharatKishanganjKishanganj news