डायन के आरोप में महिला की पिटाई, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

डीएनबी भारत डेस्क 

एक तरफ हम आज जहां चांद पर जाने की बात कर रहे हैं तो वही अभी भी समाज में कई कुरीतियां ऐसी हैं जो बड़े सवाल खड़े कर रही है और महिला अत्याचार एवं डायन बिसाही जैसी घटनाएं सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बेगूसराय से सामने आ रहा है जहां डायन बिसाही के आरोप में लोगों की क्रूर भीड़ ने एक वृद्ध महिला की अर्धनग्न कर पिटाई की इतना ही नहीं उसे अधमरा समझ कर छोड़ दिया। बाद में परिजनों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया है जहां महिला की हालत गंभीर बनी हुई है । घटना साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के सनहा गांव की है।

दरअसल साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के सनहा निवासी का आरोप है कि उनके ही पड़ोस के कुछ लोग जो परदेस में रहते थे उनकी एक लड़की गंभीर बीमारी से ग्रसित हो गई और 2 दिन पूर्व उस लड़की की मौत हो गई। जब शव के साथ लोग गांव पहुंचे तो लोगों ने उनकी पत्नी पर डायन बिसाही का आरोप लगाया एवं बड़ी संख्या में हुजूम उनके घर में पहुंचकर महिला को बाहर खींच लिया एवं दुर्गा मंदिर तक ले गया तथा लड़की को जिंदा करने का दबाव बनाने लगा। इतने में ही भीड़ से कुछ लोग आगे आए और लाठी डंडे एवं लोहे के सरिया से महिला की पिटाई शुरू कर दी। अपनी तरफ से लोगों ने महिला को अधमरा कर वहीं पर छोड़ दिया। बाद में महिला की पुत्री एवं उनके परिजन पहुंचकर महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है।

महिला के पति ने जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है तथा आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। यहां सवाल यह उठता है कि एक तरफ जहां हम इस आधुनिक दौर में चांद पर पहुंचने की बात कर रहे हैं तो अभी भी समाज में कुछ ऐसे लोग हैं जो डायन बिसाही जैसी सामाजिक कुरीतियों को मानकर अभी भी बड़ी घटना को अंजाम दे रहे हैं।

बेगूसराय से सुमित कुमार (बबलू)

BegusaraiBegusaraiNewsbiharDNBDNB Bharat
Comments (0)
Add Comment