वन एवं पर्यावरण विभाग के आखेटक टीम ने विभीन्न बहियार में तीन दिनों में 41 आदमखोर कुतों को किया शूट आउट

वन एवं पर्यावरण की टीम ने बताया कि बछवाड़ा पंचायत में आवारा कुत्तों को लेकर अभियान चलाया गया है। बावजूद इलाके में किसी प्रकार का आदमखोर कुत्तों द्वारा आंतक मचाता है और पदाधिकारी के द्वारा सूचना दिया जाता है तो पुनः बछवाड़ा पहुंचकर आदमखोर कुत्तों से निजात दिलाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र में कुत्तो का आतंक को देखते हुए वन एवं पर्यावरण विभाग पटना की टीम ने लगातार दुसरे दिन बुधवार को बछवाड़ा पहुंच कर छ: पंचायत के बहियार में कुल तेरह आदमखोर कुत्तों को मारने में सफल रहा। कुत्ता मारने के लिए टीम पहुंचने की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ लग गयी। वही वन एवं पर्यावरण की आखेटक टीम ने विगत मंगलवार को आदमखोर कुत्तों मारे जाने के बाद विभिन्न पंचायत में स्थिति के बारे में जानकारी लिया। ग्रामीणों से आदमखोर कुत्तो के ठहरने के बारे में जानकारी प्राप्त किया। जिसके बाद वरीय पदाधिकारी से बात कर चयनीत स्थानों पर कुत्ता खोजने का काम शुरु कर दिया। बताते चलें कि विगत दस माह से अरबा,कादराबाद,रुदौली,भिखमचक,बछवाड़ा,रानी एक,रानी दो एवं गोधना पंचायत में आदमखोर कुत्तों ने अब तक नौ लोगों को नोच नोच कर मार डाला। वहीं लगभग तीन दर्जन से अधिक लोगो को घायल कर चुका हैं। आदमखोर कुत्तों के आंतक को लेकर छ: पंचायत के किसान अपने खेत जाना तो दुर अपने घर से निकलने में भी डरते है। ग्रामीणो व जनप्रतिनिधि के द्वारा बार बार प्रशासन से शिकायत किये जाने के बाद आदमखोर कुत्तो के आंतक से आम लोगों की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर तेघड़ा अनुमंडलाधिकारी राकेश कुमार के नेतृत्व में वन एवं पर्यावरण विभाग पटना के आखेटक श्री शक्ति कुमार ने अपने टीम के साथ बुधवार की सुबह बछवाड़ा पहुंचकर स्थानीय थाना की मदद से छह पंचायत के बहियार पहुंचकर आदमखोर कुत्तों को ग्रामीण द्वारा बताते गये जगहों पर खोज खोज कर मारना शुरु कर दिया। वन एवं पर्यावरण विभाग की टीम ने सुबह से शाम तक करीब छः: घंटे तक लगातार छह: पंचायत के बहियार में घुम घुम कर कुल 13 आदमखोर कुत्तों को मार गिराया। स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा वन एवं पर्यावरण की आखेटक टीम को आदमखोर कुत्ता खोजने में भरपुर मदद किया। वही ग्रामीणों का कहना है कि विगत मंगलवार को वन एवं पर्यावरण विभाग की आखेटक टीम के द्वारा सोलह आवारा कुत्तों को मार गिराया था।

वही करीब बारह दिन पुर्व बारह आवारा कुत्तों को मार गिराया था। बावजूद विभिन्न बहियार में आवारा कुत्तों को देखा जा रहा है। जिससे किसान मजदुर समेत आम लोगों में दहशत का माहौल कायम है। ग्रामीणों ने बताया कि इलाके में वन एवं पर्यावरण की टीम के द्वारा आदमखोर कुत्तों को मारने के बाद भी बहियार में आदमखोर कुत्तों को देखा जा रहा है। जिससे लोगों में दहशत है। उन्होंने कहा कि वन एवं पर्यावरण विभाग की टीम की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। जब तक आखेटक टीम की संख्या नहीं बढ़ाया जाएगा तब तक आदमखोर कुत्तों के आंतक से निजाद पाना मुश्किल है।

 वन एवं पर्यावरण की टीम ने बताया कि बछवाड़ा पंचायत में आवारा कुत्तों को लेकर अभियान चलाया गया है। बावजूद इलाके में किसी प्रकार का आदमखोर कुत्तों द्वारा आंतक मचाता है और पदाधिकारी के द्वारा सूचना दिया जाता है तो पुनः बछवाड़ा पहुंचकर आदमखोर कुत्तों से निजात दिलाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

बेगूसराय,बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार

Comments (0)
Add Comment