वीरपुर प्रखंड में 36,748 पुरुष तो 33,447 महिला मतदाता के अलावे 1 थर्ड जेंडर के मतदाता भी करेंगे मतदान

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय लोकसभा चुनाव के मतदान सोमवार को अहले सुबह से होने हैं। इसके लिए वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के नौला, डीह, भवानंदपुर, वीरपुर पूर्वी, वीरपुर पश्चिम, गेंन्हरपुर, जगदर पर्रा पंचायत के 70196 मतदाताओं के लिए प्रशासनिक स्तर से 68 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान केन्द्रों की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में सिमा सुरक्षा बलों को तैनात किया गया। इसके अलावे उड़नदस्ता, मोबाइल टीम, मजिस्ट्रेट को भी डिपयूटी दिया गया है।

मतदान केन्द्रों पर पानी, हवा, प्रकाश,दवा और चिकित्सकों के अलावे पर्दा नसी मतदाताओं को पहचान करने के लिए आंगनबाड़ी सेविकाओं को भी चुनाव कार्यों में तैनात प्रशासनिक स्तर पर किया गया है।इस संबंध में प्रखंड चुनाव कार्यालय में मौजूद पदाधिकारियों ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के नौला पंचायत में 13 , डीह पर पंचायत में 8, भवानंदपुर पंचायत में 9 वीरपुर पूर्वी पंचायत में 6, वीरपुर पश्चिम पंचायत में 6, जगदर पंचायत में 6,गेंन्हरपुर पंचायत में 8, पर्रा पंचायत में 12 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

जहां चुनाव से संबंधित आवश्यक सभी तैयारियों को पुरा कर लिया गया है। उक्त पदाधिकारियों ने यह भी बताया कि उक्त 68 मतदान केन्द्रों पर इस बार 70 हजार 196 मतदाताओं में से 36 हजार 748 पुरुष मतदाता और 33 हजार 447 महिला मतदाता के अलावे 1 तृतीय लिंग के मतदाता भी अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट