वीरपुर में कहीं बने शिक्षक, कहीं मित्र तो कहीं सख्त पदाधिकारी बने बीडीओ

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के वीरपुर बीडीओ पंकज कुमार शक्ति धर के द्वारा एक सप्ताह के अन्तराल में प्रखंड क्षेत्र के नौला, डीह, भवानंदपुर, वीरपुर पूर्वी, वीरपुर पश्चिम, गेंन्हरपुर, जगदर, पर्रा पंचायत में अवस्थित पंचायत कार्यालय, पंचायतों में किए गए विभिन्न योजनाओं सहीत संचालित योजनाओं के साथ लंबित योजनाओं के अलावे प्राथमिक व मध्य विद्यालय और उच्च विद्यालय के अलावे स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है।

इसी करी में बुधवार को भी बीडीओ पंकज कुमार शक्ति धर के द्वारा पर्रा पंचायत कार्यालय, लक्ष्मी पुर मध्य विद्यालय और उप स्वास्थ्य केन्द्र पर्रा का औचक निरीक्षण किया गया।जिस में 11 बजे तक ग्राम पंचायत राज पर्रा के सभी सरकारी कर्मचारी फर्रा पाएं गये। वहीं पंचायत कार्यालय में उक्त समय तक में ताला लगा हुआ वीडियो साब ने पाया।

जिससे सक्त लहजे में उन्होंने कहा पंचायत में अवस्थित सभी कर्मचारियों से अस्पष्टीकरण पुछा जाएगा। वहीं मध्य विद्यालय लक्ष्मी पुर में बच्चों के साथ कभी अभिभावक तो कभी शिक्षक के रूप में नजर आए तो उप स्वास्थ्य केंद्र पर्रा में बेहतर पदाधिकारी के रूप में उन्होंने ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित पंजियों का बारीकी से अवलोकन किया।

तत्पश्चात वीरपुर पीएचसी का औचक निरीक्षण किया जहां वे चिकित्सकों के साथ मित्रवत व्यवहार के साथ कुशल प्रशासक के रूप में भी दिखे। बीडीओ पंकज कुमार शक्ति धर के द्वारा लगातार किए जा रहे औचक निरीक्षण और कारवाई से विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मियों में हरकंम्प मचा रहा।

इस संबंध में बीडीओ पंकज कुमार शक्ति धर ने बताया कि सरकारी कार्यालयों को खुलने, बंद होने के अलावे आम नागरिकों का स्व समय कार्यों के निष्पादन करने के लिए समय शिमाऐं निर्धारित हैं।इस में लापरवाही करने वाले कर्मी अपने आप में सुधार करें। अथवा कानूनी कार्रवाई किया जाएगा।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट