बछवाड़ा बीआरसी कार्यालय परिसर में वेतन कटौती एवं वेतन पुनर्निर्धारण से संबंधित आदेश के विरोध में टीईटी/एसटीईटी शिक्षको ने किया प्रदर्शन

शिक्षको ने वेतन कटौती एवं वेतन पुनर्निर्धारण से संबंधित आदेश के विरोध में विरोध मार्च निकालकर प्रदर्शन किया,प्रदर्शन के दौरान निदेशक प्राथमिक शिक्षा के उक्त आदेश की प्रतियों को जलाकर सरकार के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड कार्यालय परिसर के बीआरसी प्रांगन में शनिवार को राज्यव्यापी आंदोलन के तहत टीईटी,एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ (गोप गुट) के बैनर तले दर्जनों शिक्षको ने वेतन कटौती एवं वेतन पुनर्निर्धारण से संबंधित आदेश के विरोध में विरोध मार्च निकालकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान निदेशक प्राथमिक शिक्षा के उक्त आदेश की प्रतियों को जलाकर सरकार के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन का नेतृत्व प्रखंड अध्यक्ष सरोज कुमार सिंह कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग लगातार हम टीईटी शिक्षको के खिलाफ साज़िश रचने का कार्य कर रहा है। पहले नियुक्ति की बात करके हमे नियोजित शिक्षक बनाया गया, फिर वेतनमान देने के समय ग्रेड पे के लिए दो वर्ष की सेवा की बाध्यता लगा दी गई, फिर न्यायालय के निर्णय के बावजूद हमें विरमन तिथि से प्रशिक्षित वेतनमान दिए जाने के लाभ से वंचित कर दिया गया।

उसके बाद इंडेक्स के मामले में भी हम टीईटी  शिक्षको के साथ सौतेला व्यवहार करते हुए इंडेक्स 3 की बाध्यता लगा कर हमें ठगने का काम किया गया और अब ताज़ा मामला एनआईओएस से प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षको के वेतन कटौती एंव वेतन पुनर्निधारण का है। लेकिन अब हम अपने साथ लगातार किये जा रहे अन्याय को नही सहेंगे। वही प्रदर्शन के दौरान प्रखंड सचिव मानवेन्द्र कुमार व प्रखंड कोषाध्यक्ष पंकज कुमार ने कहा कि हमलोग आज संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर राज्यव्यापी प्रखंड स्तरीय आक्रोश मार्च निकाल रहे हैं, जिसके माध्यम से हमलोग प्राथमिक शिक्षा निदेशक के पत्र की प्रति जला कर  विभाग और सरकार से मांग करते हैं कि एनआईओएस प्रशिक्षित शिक्षको के परीक्षाफल प्रकाशन की तिथि में संशोधन कराते हुए 31 मार्च 2019 से हमे प्रशिक्षित माना जाय।

साथ ही आंदोलन के अगले चरण में हमलोग आगामी 2 मार्च से जिला मुख्यालय पर अनिश्चित कालीन अनशन का आयोजन करेंगे और हमारी यह लड़ाई हम टीईटी  शिक्षकों की सभी समस्याओं के समाधान तक अनवरत जारी रहेगी।प्रदर्शन के दौरान मौके पर वीणा कुमारी,सिद्धांत कुमार, नितीशकुमार, जितुराज, मुस्तफा, लालवेंद कुमार राय, अविनाश, सुजीत, रामजीवन, मंजूर, राजीव, संजय, पंकज, विपिन, अलखदेव, उपेंद्र, निज़ाम, शमशेर, संतोष शर्मा आदि शिक्षक मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

 

Comments (0)
Add Comment