नालंदा में ग्रामीणों ने रोका सीएम का काफिला, जमकर की नारेबाजी और हंगामा

 

डीएनबी भारत डेस्क 

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला में ग्रामीणों ने सीएम के काफिला को रोक कर जमकर हंगामा किया। हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के सामने जमकर हंगामा किया। गौरतलब है कि पिछले 19 अक्टूबर को एकंगरसराय थाना क्षेत्र इलाके के ओरियामा गांव में युवक निर्मल कुमार भारतीय की हत्या कर उसके शव को पेड़ में लटका दिया गया था।

बताया जाता है कि यह हत्या प्रेम प्रसंग में की गई थी। इसी हत्या मामले में एकंगरसराय थाना में मामला भी दर्ज कराया गया था लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने सैकड़ों ग्रामीणों ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नीतीश कुमार के सामने जमकर हंगामा किया और मुर्दाबाद के नारेबाजी भी की।

हालांकि ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले को रवाना किया। ग्रामीणों की मांग है की घटना के डेढ़ महीने बीत जाने के बावजूद अभी तक इसमें कोई ठोस पहल नहीं की गई है। ग्रामीणों ने डीएसपी के गाड़ी को भी करीब 45 मिनट तक रोके रखा। ग्रामीण डीएसपी विधि व्यवस्था के गाड़ी के आगे ही इंसाफ की मांग को लेकर लेट गए। वहीं प्रशासन घटना को नकारते हुए यह कह रही है कि युवक निर्मल कुमार की हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या है। युवक ने प्रेम प्रसंग में ही आत्महत्या की है।

बहरहाल मामला चाहे जो भी हो इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एकंगर सराय थाना क्षेत्र इलाके के रामभवन गांव में समाजसेवी स्वर्गीय रामबाबू के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में शिरकत करने को लेकर पहुंचे थे।

नालंदा से ऋषिकेश

biharcm NitishDNBDNB BharatNalandanitish kumarpoliticalpolitics
Comments (0)
Add Comment