भ्रष्टाचार का विरोध करने वाले मंत्रियों पर बनाया जाता है इस्तीफा का दबाव – विजय सिन्हा

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा पहुंचे बेगूसराय। सीएम पर साधा निशाना। कहा बिहार में जंगलराज नहीं गुंडाराज में ले रहे हैं सांस। भ्रष्टाचार का विरोध करने वाले मंत्रियों पर बनाया जाता है इस्तीफा का दबाव।

डीएनबी भारत डेस्क 

एक कार्यक्रम के तहत बेगूसराय पहुंचे नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने बिहार की वर्तमान राजनीति पर खुलकर बोला है एवं नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए जमकर भड़ास निकाली है। कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के इस्तीफे के संबंध में विजय सिन्हा ने कहा कि आज यह हालात बन गए हैं कि जब कोई मंत्री खुलकर भ्रष्टाचार का विरोध करता है तो नीतीश सरकार के द्वारा उस पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जाता है। यही परिणाम है कि आज कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को अपना इस्तीफा देना पड़ा। क्योंकि पिछले दिनों उन्होंने खुलकर विभागीय भ्रष्टाचार की पोल खोली थी और कहा था कि विभाग में सभी चोर हैं और हम चोरों के सरदार हैं। लेकिन उनके बयान पर जांच पड़ताल कर कार्रवाई करने के बजाए उल्टे उन्हीं पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जाने लगा।

आज बिहार जंगल राज में नहीं बल्कि गुंडाराज में सांसे ले रहा है और नीतीश कुमार ने इसे गुंडाराज के हवाले कर दिया है। सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब इतने नतमस्तक हो चुके हैं कि अपनी चेतना खो चुके हैं और अभी से ही तेजस्वी यादव को मंच से मुख्यमंत्री घोषित कर रहे हैं। मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 2023 में नहीं बल्कि अभी ही तेजस्वी बिहार के सुपर सीएम बन चुके हैं और नीतीश सिर्फ कठपुतली बनकर रह गए हैं।

बेगूसराय गोलीकांड के संबंध में उन्होंने कहा कि अब नीतीश कुमार के द्वारा अपराधियों एवं भ्रष्टाचारियों में भी जात पात को खोजा जा रहा है और बेगूसराय कांड के बाद एक जाति विशेष को लक्ष्य बनाकर कार्रवाई की गई और जब लोगों ने सवाल उठाना शुरू किया तब नीतीश कुमार के मुंह बंद हो गए। वहीं जब वैशाली एवं हाजीपुर की घटना सामने आई तब सरकार किंकर्तव्यविमूढ़ हो गई और आज कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है। अपराधिक घटनाओं के संबंध में विजय सिन्हा ने कहा कि आज पूरा बिहार अपराधियों के चंगुल में है और सिर्फ बेगूसराय ही नहीं पूरे बिहार से पुलिसिंग व्यवस्था खत्म हो चुकी है और अपराधियों का राज चल रहा है ।

बेगूसराय से सुमित कुमार (बबलू)

BegusaraibiharDNBDNB BharatpoliticalpoliticsVijay Sinha
Comments (0)
Add Comment