बछवाड़ा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुरलीटोल के स्मार्ट क्लास में अज्ञात चोरो ने हजारो रुपये की सामान की चोरी

 

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर 3 पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुरलीटोल में गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने स्मार्ट क्लास का ताला तोड़कर रूम में रखा बैटरी इनवर्टर समेत हजारो रुपये की सामान लेकर फरार हो गया। वही चोरों ने एलईडी टीवी को खोलकर ले जाने का प्रयास किया लेकिन ले जाने में सफल नहीं हो सका। शुक्रवार की सुबह जब आस पास के छात्र स्कूल परिसर पहुंचें तो देखा की विद्यालय के स्मार्ट क्लास का ताला खुला हुआ है।

बच्चों ने घटना की सूचना अपने अविभावकों को दिया। जिसके बाद अविभावकों ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को इसकी सूचना देते हुए विद्यालय के स्मार्ट क्लास में ताला लगा दिया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने विद्यालय पहुंचते ही स्मार्ट क्लास खोलकर देखा तो बैट्री व इनभर्टर की चोरी हो चुकी थी। बताते चलें कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय सघन आबादी के बीच है, वही टोल प्लाजा के समीप रहने के कारण हमेशा टोल कर्मी मौजूद रहता है।

बावजूद विद्यालय के स्मार्ट क्लास में अज्ञात चोरों ने चोरी कर फरार हो गया। ग्रामीण सुभम कुमार,निशांत कुमार,रामजी साह,रामाशीष यादव,आशुतोष कुमार,आदर्श कुमार,राजाराम महतो आदि ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय में बिजली लगाई गई है लेकिन विद्यालय परिसर में बल्ब नहीं जलता है, और ना ही विद्यालय परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। शाम होते ही विद्यालय परिसर में अंधकार हो जाता है जिसका फायदा उठाते हुए असमाजिक तत्व के लोग विद्या के मंदिर परिसर में शराब का सेवन करने का काम करते हैं।

विगत दिनों विद्यालय परिसर में खाली शराब के दर्जनों बोतल देखने को मिला था। मामले को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक धीरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि गुरूवार की रात अज्ञात चोरों ने विद्यालय के स्मार्ट क्लास में लगाये गये बैट्री व इनभर्टर की चोरी कर ली गई तथा एलईडी टीवी को भी खोल कर नीचे कर दिया गया लेकिन ले नही जा सका। उन्होने बताया कि चोरी की सूचना विभाग व पुलिस को दे दिया गया है।

डीएनबी भारत डेस्क