13 सदस्यीय विदेशी सैलानियों ने पावन सिमरिया धाम का एक दिवसीय दौरा किया

 

भारत के दौरा करने आने वाले विदेशियों का पसंदीदा बन रही है सिमरिया धाम

डीएनबी भारत डेस्क

विदेशी सैलानियों की जत्था ने भारत दौरा करने के दौरान बुधवार को सीप से सिमरिया धाम पहूंचा।13 सदस्यीय विदेशी सैलानियों की जत्था के लिए सिमरिया धाम में सबसे आकर्षण का केंद्र बना रहा निर्माणाधीन स्नान घाट , सीढ़ी घाट,धर्मशाला और सिमरिया धाम स्थित कालीधाम। जहां 13 सदस्यीय विदेशी सैलानियों को सिद्धाश्रम के अधिष्ठाता स्वामी चिदात्मन जी महाराज ने सभी भारतीय संस्कृति और संस्कार से अवगत कराया और चादर ओढ़ाकर सम्मानित किया।

वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए सिमरिया धाम के मिडिया प्रभारी नीलमणि रंजन ने बताया कि विदेशी सैलानियों में आस्ट्रेलिया के साईन थाला लाली, बैरी मैनीलम, जैमीपर आयवा,यूनाइटेड किंगडम के लिंडा स्मिथ, डैवीपेरी वैल, यान मेलकोलम, मारगेरैट जॉन, विलियन वोमेन यूएसए के रेनाल्ड जोसेफ, लब्री लांसिंग, वैने सॉ ,स्वीटजरलैंड के बाउरी ब्रीथ, किसटिना ब्रीथ सहित यूएसए, स्वीटजरलैंड ,आस्ट्रेलिया और यूनाइटेड किंगडम 13 विदेशी सैलानी में स्वीटजरलैंड के साथ गाईड में भारतीय गाईड दीपक कुमार मिश्रा और सनवाया दास शामिल थे।

विदित हो कि राज्य सरकार द्वारा 115 करोड़ रूपए की लागत से सिमरिया धाम में विकास का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। जिसका निरीक्षण समय-समय पर स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करते रहते हैं। तथा गुणात्मक गुणवत्तापूर्ण कार्य समय-सीमा के भीतर करने का निर्देश देते रहते हैं।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट