नालंदा: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ किया गया मारपीट और अभद्र व्यवहार

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ किया गया मारपीट और अभद्र व्यवहार

स्कूल के एचएम ने लगाए गए आरोप को बताया बेबुनियाद।

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा-सारे थाना क्षेत्र इलाके के बेनार गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राएं और देख के देख करने वाली वार्डन के द्वारा स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल बेनार गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 75 छात्राएं मध्य विद्यालय बेनार में पढ़ती है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि मध्य विद्यालय बेनार की छात्राओं के साथ अक्सर इन लोगों के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार किया जाता है स्कूल में शौचालय की सुविधाओं से भी इन सभी छात्राओं को वंचित रखा जाता है। वही इस कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की देखरेख करने वाली वार्डन शिवांग कुमारी ने भी बताया कि अक्सर बच्चों के साथ मारपीट किया जाता है मानसिक तनाव भी दिया जाता है।

शुक्रवार को भी इस स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया था। छात्राओं के साथ मारपीट के कारण आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली 75 छात्राओं में से 63  छात्राओं ने अपने-अपने घर चले गए हैं। वही इस संबंध में बेनार मध्य विद्यालय के हेड मास्टर अनिल कुमार ने बताया है कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की पढ़ने वाले छात्राओं के साथ ना तो मारपीट की गई है और ना ही उनके साथ कोई अभद्र व्यवहार किया गया है।

हमेशा इस विद्यालय में पढ़ने वाले छात्राओ के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाता है। स्कूल में सारी बुनियादी सुविधाओं को सभी छात्र-छात्राओं को दिया जाता है। बहरहाल इसमें कहीं ना कहीं राजनीति रंग देने की बू आ रही है। मामला जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा