अगस्त में 30 प्रतिशत से कम खाद्यान्न वितरण करने वाले विक्रेताओं की होगी जांच, डीएम ने सख्त लहजे में…

 

डीएनबी भारत डेस्क 

समाहरणालय स्थित कारगिल विजय सभा भवन में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक जिला पदाधिकारी तुषार सिंगला की अध्यक्षता में की गई। बैठक में बेूसराय के जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, आपूर्ति निरीक्षक एवं सभी सहायक गोदाम प्रबंधक उपस्थित थे। समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से खाद्यान्न उठाव, प्रेषण, वितरण, आधार सीडिंग, ई-केवाईसी, डिसेबल राशनकार्ड एवं आपूर्ति से संबंधित अन्य कार्यों की समीक्षा की गई।

समीक्षा बैठक में डीएम ने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी आपूर्ति / आपूर्ति निरीक्षक को खदान का वितरण शत प्रतिशत करने, आधार सीडिंग, ई-केवाईसी में प्रगति लाने, डिसेबल राशन कार्ड को नियमानुसार नोटिस निर्गत कर रद्द करने, जन वितरण प्रणाली के दुकान की जांच लक्ष्य के अनूरूप करते हुए, दुकान जांच में पाई गई अनियमित के संबंध में उच्च अधिकारियों को अग्रेतर कार्रवाई हेतु प्रतिवेदित करने एवं निगरानी/सतर्कता समिति की बैठक प्रत्येक प्रखंड/पंचायत/वार्ड में 5 अक्टूबर तक करने का निर्देश दिया।

साथ ही जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम बेगूसराय को अक्टूबर-2024 के खाद्यान्न उठाव, प्रेषण में तीव्रता लाते हुए 15 अक्टूबर तक खदान विक्रेता तक पहुंचाने का भी निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी ने अगस्त-2024 में 30% से कम वितरण करने वाले जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के दुकानों की जांच करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी को दिया है।

BegusaraiBegusarai newsbiharBihar newsDm begusaraiDNBDNB Bharat