एसपी की अगुवाई में पूरे जिला में चला वाहन तलाशी अभियान, व्यवसायियों से भी लिया गया फीडबैक

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में लगातार हो रही बड़ी-बड़ी घटनाओं के बीच अब बेगूसराय पुलिस पूरी एक्शन में दिख रही है और लगातार वाहन चेकिंग अभियान में जुटी हुई है। खास बात यह है कि यह इस पूरे अभियान की कमान एसपी योगेंद्र कुमार ने खुद अपने हाथों में रखी है और वह दिन और रात सड़कों पर नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में रात और दिन लगातार बेगूसराय पुलिस वाहन चेकिंग कर रही है। खासकर चार पहिया वाहन एवं दो पहिया वाहन पर पुलिस की विशेष नजर है।

बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार विभिन्न संस्थानों के मालिक से भी मुलाकात कर रहे हैं एवं उनसे भी अपराध नियंत्रण के लिए फीडबैक ले रहे हैं। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि वाहन चेकिंग के बदौलत इस वर्ष कई बड़े-बड़े अपराधियों को पकड़ा गया है एवं हथियार तथा असलहे भी जप्त किए गए हैं जिससे कि बेगूसराय में होने वाली कई बड़ी घटनाओं को समय से पहले रोका गया है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा शहर के प्रतिष्ठित दुकानदारों एवं बड़े व्यवसाईयों से मुलाकात की गई है तथा दुकान में सीसीटीवी कैमरे, सिक्योरिटी गार्ड एवं अलार्म संबंधी जानकारी को एकत्रित किया गया है। कई ऐसे संस्थान है जिनके पास सिक्योरिटी गार्ड तो है लेकिन उनके पास हथियार नहीं है तथा अलार्म सिस्टम नहीं है उन सबों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि सड़कों पर मौजूद एवं दुकान में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे की भी जांच की गई है एवं जो त्रुटियां पाई गई हैं उन्हें तत्काल दुरुस्त करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की कोशिश है कि जो भी अपराधी है उन्हें पकड़कर सलाखों के भीतर किया जाए और आने वाले वर्ष में पुलिस के द्वारा सुरक्षा के व्यवस्था को और दुरुस्त किया जाए जिससे कि लोगों का विश्वास भी पुलिस पर बढ़े और आने वाले हर खतरे को समय से पहले टाला जा सके। इसके लिए उन्होंने आम लोगों से सहयोग की भी अपील की है।