वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री प्रेम कुमार पहुंचे राजगीर,कृषि वानिकी योजना अंतर्गत प्रोत्साहन राशि वितरण कार्यक्रम में की शिरकत

320 किसानों के बीच 78 लाख रुपया की राशि का किया वितरण

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा-शनिवार को वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ प्रेम कुमार अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर पहुंचे। जहां उन्होंने  पर्यावरण वन एवम जलवायु परिवर्तन विभाग के द्वारा कृषि वानिकी योजना अंतर्गत प्रोत्साहन राशि वितरण कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान मंत्री प्रेम कुमार ने तीन सौ बीस किसानों के बीच कुल 78 लाख रुपया की राशि चेक के माध्यम से प्रोत्साहन राशि का वितरण किया।

इस दौरान मंत्री प्रेम कुमार ने पर्यावरण को बचाव सुरक्षा के साथ-साथ किसानों को रोजगार का भी काम कराया गया।वही लालू प्रसाद यादव के ऊपर लैंड फॉर जॉब केस में सीबीआई द्वारा मुकदमा चलाने पर उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव के ऊपर आज जो मुकदमा चलाने की अनुमति सीबीआई ने ली है। उसमें ना कहीं ना कहीं प्रमाण का आधार है।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन लेने का काम किया गया। इस मामले में सीबीआई द्वारा जो मुकदमा दायर किया गया है उसमें लालू परिवार का नाम है। इस मामले मे सीबीआई साक्ष्य के आधार पर ही काम कर रही है और यह बात साबित भी हो गई है कि लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री के पद पर रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग किया है।

डीएनबी भारत डेस्क