मटिहानी प्रखंड में विधिक जागरूकता कैंप का आयोजन,विद्यालय में बच्चों को कानून की दी गयी जानकारी

मुख्य अतिथि सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार झा ने कहा कि मैं इस विद्यालय में बच्चों को कानून की जानकारी देने आया हूं इससे मैं काफी गौरवान्वित हूं। विद्यालय में उन्होंने कहा की नालसा एवं बालसा जनकल्याणकारी योजनाएं हैं जिन्हें पाकर वैसे बच्चे जिनके माता-पिता आर्थिक रूप से कमजोर हैं उन्हें काफी लाभ मिलता है। इसके बारे में विस्तृत रूप से आपको बताने यहां आया हूं।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बैनर तले मटिहानी प्रखंड के जिला ग्राम स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय जिला पुनर्वास मटिहानी 2 के प्रांगण में विधिक जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया।

इस विधिक जागरूकता कैंप की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजकुमार ने कहा कि आज बड़े ही हर्ष का दिन है कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार की टीम हमारे विद्यालय में बच्चों को कानून की जानकारी देने के लिए आए हैं। हम इन सभी टीम का स्वागत करता हूं। कार्यक्रम के तहत विद्यालय के शिक्षक जयशंकर कुमार ने स्वागत भाषण देते हुए सभी अतिथियों का अभिवादन किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार झा को अंग वस्त्र ,प्रतीक चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार झा ने कहा कि मैं इस विद्यालय में बच्चों को कानून की जानकारी देने आया हूं इससे मैं काफी गौरवान्वित हूं।

विद्यालय में उन्होंने कहा की नालसा एवं बालसा जनकल्याणकारी योजनाएं हैं जिन्हें पाकर वैसे बच्चे जिनके माता-पिता आर्थिक रूप से कमजोर हैं उन्हें काफी लाभ मिलता है। इसके बारे में विस्तृत रूप से आपको बताने यहां आया हूं। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि नशा उन्मूलन करना भी हमारा मूलभूत कार्य है ।आज हमारे समाज में नशे के प्रति लोगों को जागरूक होने की जरूरत है ।नशा एक ऐसा अभिशाप है जिसके द्वारा एक पूरा घर नहीं पूरा परिवार बर्बाद होता है। इसलिए मैं सभी से अपील करता हूं कि अपने बच्चों को पढ़ाई लिखाई उनके भविष्य पर ध्यान दें वह नशे के शिकार ना हो।

वहीं इस कार्यक्रम में न्यायाधीश श्री झा ने बच्चों को नन्हा मुन्ना राही हूं देश का सिपाही हूं वाला गीत सुना कर बच्चों का मन मोह लिया। वहीं कार्यक्रम में मटिहानी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार ने भी अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश का आभार प्रकट किया कि वे विद्यालय आए और कार्यक्रम में भाग लिया और बच्चों को विधि से संबंधित बातें बताई साथ ही साथ उन्होंने बताया कि टीम में आए हुए सभी का स्वागत करता हूं जो यहां आए और विद्यालय में आकर कानून से संबंधित बच्चों को बताएं।

धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के शिक्षक राम उदय कुमार के द्वारा किया गया।मौके पर मटिहानी थाना के एसआई रजक जी,पैनल अधिवक्ता पंकज कुमार, पीएलबी शैलेश कुमार ,सामाजिक कार्यकर्ता राजा कुमार, विद्यालय के शिक्षक मुकेश कुमार, नीतीश कुमार, अंतिमा, सुनीता, सच्ची, रूपम, तृष्णा, लवली, कलावती, निभा समेत कई अभिभावक एवं गणमान्य गण तथा स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

बेगूसराय बीहट से धर्मवीर कुमार की रिपोर्ट