बछवाड़ा यूको बैंक शाखा के स्थानांतरण को रोके जाने की मांग को लेकर सैकड़ो खाताधारको ने बैक के गेट पर किया धरना प्रदर्शन

समाजसेवी,बुद्धिजीवी,राजनीतिक दल कार्यकर्ताओ और पदाधिकारी ने बैठक कर विचार विमर्श किया। बैठक के दौरान अनुमंडलाधिकारी राकेश कुमार  ने वरीय पदाधिकारी से बात कर आक्रोशित खाताधारकों को आश्वासन दिया की यूको बैंक शाखा बछवाड़ा का स्थानांतरण नहीं किया जाएगा।

डीएनबी  भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत पंचायत के बैंक बाजार स्थित यूको बैंक परिसर में सोमवार को सैकड़ो महिला और पुरुष खाताधारकों ने बैंक स्थानांतरण को लेकर बैंक में तालाबंदी कर बैक गेट के समीप धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान खाताधारको ने बैंक के प्रबंधक और पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरना प्रदर्शन के का नेतृत्व आपका आंचल संस्था के सचिव कामिनी कुमारी कर रहे थे।

धरना प्रदर्शन में रानी एक, बछवाड़ा,अरवा ,भिखमचक,कादराबाद,रूदौली आदि पंचायत के सैकड़ों की संख्या में खाताधारक मौजूद थे। खाता धारको ने बताया कि विगत पचास वर्षों से यूको बैंक बछवाड़ा बैंक बाजार में स्थापित है, लेकिन स्थानीय पदाधिकारी अपने फायदे के लिए यूको बैंक शाखा बछवाड़ा को स्थानांतरण कर प्रखंड मुख्यालय के आईटी भवन ले जाने का काम रहा है। उन्होंने बताया कि यूको बैंक का स्थानांतरण होने से बैंक बाजार का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा।

खाताधारकों का कहना है कि यूको बैंक शाखा बछवाड़ा को बैंक बाजार बछवाड़ा में ही रहने दिया जाय और प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित आईटी भवन में नया शाखा स्थापित किया जाय। धरना को संबोधित करते हुए आपका आंचल संस्था के सचिव कामिनी कुमारी ने कहा कि 1972 से बछवाड़ा बैंक बाजार में यूको बैंक की शाखा अवस्थित है जो हमलोगो का मान सम्मान है,जानकारी मिली है कि स्थानीय शाखा प्रबंधक व जोनल मैनेजर कि मिली भगत से यूको बैंक शाखा बछवाड़ा को स्थानांतरण करते हुए प्रखंड कार्यालय में किया जा रहा है।हम सभी खाताधारकों की मांग है कि यूको बैंक शाखा बछवाड़ा को बैंक बाजार में ही रखा जाय। और प्रखंड कार्यालय परिसर में बैंक का दुसरा शाखा खोला जाय।

उन्होंने कहा कि बछवाड़ा हमेशा क्रांतिकारीयों की धरती रही है।बैंक प्रबंधक हमारी बातों को अगर नहीं मानते हैं तो प्रबंधक के खिलाफ लगातार आंन्दोलन किया जाएगा। वही धरना को संबोधित करते हुए जदयू के प्रखंड अध्यक्ष विश्वनाथ महतो ने कहा कि यूको बैंक शाखा बछवाड़ा को स्थानांतरण किया जाता है तो दस पंचायत के लोग प्रभावित होगें।दस पंचायत की जनता के साथ साथ वैसे लोगों को परेशानी होगी जो पेंशनधार है,वो लोग रेलवे लाइन पार करके कैसे राशि की निकासी करेगें।ऐसी स्थिति में शाखा प्रबंधक व स्थानीय पदाधिकारी की जो साजिश है। वैसा नहीं होने देगें। बैंक शाखा का स्थानांतरण करने का काम  हमलोग कभी पुरा नही होने देगे।

यूको बैंक शाखा बछवाड़ा के खाताधारकों को राजद के जिला सचिव अरुण यादव,कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष संजय चौधरी,युवा राजद प्रदेश महासचिव कुमार रूपेश यादव,समाजसेवी विनय कुमार उर्फ़ गब्बर,उपेन्द्र यादव,अवधेश चौधरी,सुनील पासवान, विवेक पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि यूको बैंक शाखा बछवाड़ा को किसी भी कीमत पर स्थानांतरण नहीं होने देंगे,बैंक में तालाबंदी को देखते हुए शांखा प्रबंधक के द्वारा बैंक में तालाबंदी व धरना प्रदर्शन की सूचना वरीय पदाधिकारी समेत स्थानीय पदाधिकारी को दिया।

सूचना मिलते ही करीब तीन घंटे के बाद तेघड़ा अनुमंडलाधिकारी राकेश कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रविन्द्र मोहन प्रसाद,प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमारी पूजा ने बैंक बाजार बछवाड़ा के यूको बैंक परिसर पहुंचकर खाताधारकों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित खाताधारकों ने पदाधिकारी की एक ना सुनी और अपनी मांग पर अड़े रहे। वही इलाके के समाजसेवी,बुद्धिजीवी,राजनीतिक दल कार्यकर्ताओ और पदाधिकारी ने बैठक कर विचार विमर्श किया। बैठक के दौरान अनुमंडलाधिकारी ने वरीय पदाधिकारी से बात कर आक्रोशित खाताधारकों को आश्वासन दिया की यूको बैंक शाखा बछवाड़ा का स्थानांतरण नहीं किया जाएगा। जिसके बाद आक्रोशित खाताधारकों ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त किया। वही बैंक प्रबंधक के द्वारा बैंक का ताला खोलते हुए बैंक का कार्य आरंभ किया।मौके पर विभिन्न पंचायत के सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष खाताधारक मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार 

Comments (0)
Add Comment