खोदावंदपुर प्रखंड के वाडा पंचायत के वार्ड छह में तीन साल से नहीं मिल रहा पेयजल, लोगों में असन्तोष

 

डीएनबी भारत डेस्क

बाड़ा पंचायत के वार्ड नं 6 में पिछले तीन साल से कई परिवारों को पेयजल नहीं मिल रहा है। इस समस्या को लेकर पीड़ित परिवारों में असन्तोष है। बताते चलें कि सरकार लोगों को पीने के लिए स्वच्छ जल उपलब्ध कराने का दावा कर रही है। मुख्यमंत्री नल जल योजना के माध्यम से घर घर पेयजलापूर्ति की सरकार की महत्वपूर्ण योजना चलाई जा रही है।

परन्तु बाड़ा पंचायत के वार्ड नं 6 में लगभग एक दर्जन परिवार पेयजल के लिए परेशान हैं। इन परिवारों तक मुख्यमंत्री नल जल योजना नहीं पहुंची है। पिछले तीन साल से ऐसे परिवार पानी के लिए तरस रहे हैं।भीषण गर्मी में भी ऐसे परिवारों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। इस वार्ड के दर्जनों वोटर आगामी लोकसभा चुनाव में इस समस्या को चुनावी मुद्दा बनाए हुए हैं। ऐसे वोटर किसी भी प्रत्यासी को वोट नहीं देना चाहते।

कहते हैं वार्ड के लोग

बाड़ा पंचायत के वार्ड नं 6 के वोटर बालेश्वर झा,अशोक झा,सुधीर झा, अश्विनी कुमार झा,कृष्ण कुमार झा, विजय कुमार झा, राजन कुमार झा,अमित कुमार झा,संतोष कुमार झा,रिंकू झा आदि ने बताया कि उनके पंचायत में पिछले तीन वर्षों से भारत नीर निर्मल परियोजना के अंतर्गत प्रत्येक वार्ड में घर घर  पेयजलापूर्ति की जा रही है। परन्तु उनलोगों के घरों तक पाइप लाइन ही नहीं बिछाया गया। विभाग के ठीकेदार को कहने पर भी पाइप कनेक्शन नहीं जोड़ा गया।

पंचायत प्रतिनिधियों से गुहार लगाने पर भी एक नहीं सुनी गई। जिसके चलते उनलोगों के घरों तक पाइप कनेक्शन नहीं पहुंचा। पेयजल के अभाव में काफी परेशानी हो रही है। इसलिए आगामी लोग सभा चुनाव को लेकर वेलोग उदासीन हैं। वेलोग मतदान कार्य में भाग लेना नहीं चाहते। इनलोगों का कहना है कि जब जन प्रतिनिधि उनकी समस्या नहीं सुनते तो मतदान कर उन्हें जिताने का कोई औचित्य नहीं है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट