बेगूसराय जिले के तेघड़ा में तीन दिन से लापता युवक का संदेहास्पद स्थिति में मिला शव, परिजन हत्या का लगा रहे हैं आरोप, पुलिस कर रही है जांच

 

घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के गुढ़ियारी गंज की है ।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में 25 मार्च से लापता युवक का संदेहस्पद स्थिति में शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के गुढ़ियारी गंज की है । मृतक युवक की पहचान गुढ़ियारी निवासी लखिंदर पासवान के रूप में की गई है । परिजनों ने आरोप लगाया है कि गांव के ही अफरोज , गुड्डू मियां एवं उनके अन्य साथियों ने मिलकर लखिंदर पासवान की हत्या की है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि 25 मार्च को ही आरोपियों के द्वारा लखिंदर पासवान को पहले बुलाया गया और फिर उसकी हत्या कर उसके शव को चकिया थाना क्षेत्र में फेंक दिया गया। बाद में पुलिस ने लखिंदर पासवान के शव को उठाकर बेगूसराय लाया एवं पोस्टमार्टम करने के बाद अपना पल्ला झाड़ लिया तथा शव को सदर अस्पताल में ही छोड़ दिया। सोशल मीडिया के माध्यम से परिजनों को जानकारी मिली तत्पश्चात परिजनों के द्वारा सदर अस्पताल जाकर लखिंदर पासवान के शव की शिनाख्त की गई।

उक्त मामले को लेकर अब राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई है । केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मृतक के परिजनों से मिलने सदर अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने एक बार फिर अपनी बातों को दोहराते हुए कहा कि बेगूसराय में एक खास मकसद से सूनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया जा रहा है। गिरिराज सिंह ने कहा कि हाल के दिनों में नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र में एक खास समुदाय के युवकों के द्वारा लड़की को गायब कर दिया गया

वहीं बखरी थाना क्षेत्र में भी कुछ इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया और आज लखींदर पासवान की हत्या में भी परिजनों का आरोप है कि खास समुदाय के लोगों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है । फिलहाल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने परिजनों को आश्वासन दिया है तथा बेगूसराय के एसपी मनीष से बात कर मामले की जांच करने का की अपील की है । अब पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि पूरा माजरा क्या है। फिलहाल लखींद्र पासवान की हत्या के बाद राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हैं तथा पक्ष तथा विपक्ष के नेता लगातार परिजनों से संपर्क बनाने में जुट गये है ।

बेगूसराय तेघड़ा संवाददाता शशि भूषण भारद्वाज