बरौनी लोकोमोटिव शेड में सुरंग बना चोरों ने उड़ा दी दर्जनों इंजन के सामान, प्रशासन को नहीं लगी भनक, मुजफ्फरपुर में कबाड़ी दुकान से बरामद हुआ सामान

डीएनबी भारत डेस्क 

एक समय में अपनी अलग पहचान रखने वाले एशिया के सबसे बड़े रेलवे यार्ड गढ़हरा यार्ड इन दिनों चोरों के निशाने पर है। खास बात यह है कि चोरों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए लोकोमोटिव शेड एवं डीजल शेड के बाउंड्री वॉल के नीचे सुरंग बना कर चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दे डाला। इतना ही नहीं चोरी की इस घटना में एक पूरा गैंग जो बेगूसराय से लेकर मुजफ्फरपुर तक फैला हुआ है और उसके द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 1 वर्ष में लगभग 16 रेल इंजन की सामान की चोरों ने सुरंग के रास्ते गायब कर दिया। सबसे बड़ी बात यह है कि इतनी बड़ी और करोड़ों की चोरी होने की खबर स्थानीय प्रशासन को कानों कान नहीं लग सकी। हालांकि चोरों की यह करतूत सामने आने के बाद रेल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गई और सामान को भी बरामद कर किया। लेकिन देखा जाए तो अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चोरों के द्वारा कितने दिनों से इन घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था।

गौरतलब है कि कोरोना काल मे समस्तीपुर रेल डिवीजन ने अपने परित्यक्त रेल इंजन को बरौनी लोकोमोटिव शेड एवं डीजल शेड में लाकर रख दिया था। गढ़हरा यार्ड के स्थानीय पदाधिकारियों का कहना है कि समस्तीपुर रेल डिवीजन के द्वारा सामानों को तो रख दिया गया लेकिन उसकी सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए और ना ही कोई गार्ड दिए गए। अब जब चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं तो पूरे रेल महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मामला सामने आने के बाद इस गिरोह का सरगना मुजफ्फरपुर निवासी मनोहर साह फरार बताया जा रहा है।

बेगूसराय से सुमित कुमार (बबलू) 

BarauniBarauni junctionBegusaraibiharDNBDNB Bharatrailrailway
Comments (0)
Add Comment