नालंदा: यातायात पुलिस और स्थानीय थाना द्वारा परेशान किए जाने के विरोध में चालकों ने शहर में मार्च निकाल कर समाहरणालय पर किया प्रदर्शन

 

इंजन रिक्शा ठेला चालको को तंग नहीं किया जाए और इनके निर्वाध परिचालन की व्यवस्था की जाए। जो भी कानून व्यवस्था में संशोधन करना है वह किया जाए लेकिन इनके रोजी रोजगार पर आफत नहीं लाया जाए।

डीएनबी भारत डेस्क

यातायात पुलिस और स्थानीय थाना द्वारा परेशान किए जाने के विरोध में भाकपा माले के बैनर तले इंजन रिक्शा ठेला चालक संघ के सदस्यों ने शहर में मार्च निकाल कर अपना विरोध जताया । जिसमें सैकड़ो की संख्या में इंजन रिक्शा ठेला चालक संघ के लोग शामिल हुए । शहर के श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से पैदल मार्च निकलकर भैसासुर होते हुए जिला समाहरणालय पहुंचा।

जहां जिलाधिकारी को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन संघ के पदाधिकारी के द्वारा सौंपा गया। इंजन रिक्शा ठेला चालक संघ के जिलाध्यक्ष पाल बिहारी लाल ने कहा कि इंजन रिक्शा ठेला चालको को तंग नहीं किया जाए और इनके निर्वाध परिचालन की व्यवस्था की जाए। जो भी कानून व्यवस्था में संशोधन करना है वह किया जाए लेकिन इनके रोजी रोजगार पर आफत नहीं लाया जाए।

वहीँ जिला सचिव किशोर साव ने कहा कि झरझरिया चालक अपनी पूंजी लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। अपने रोजगार का प्रबंध किए है। वर्तमान समय में कहीं भी इंजन रिक्शा ठेला चालक को पुलिस के द्वारा पकड़ लिया जाता है और दिनभर उनकी गाड़ी को जप्त कर शाम में बांड भरकर छोड़ा दिया जाता है।

क्या इंजन ठेला चालक कोई अपराधी है। इतना ही नहीं कई पुलिसकर्मियों के द्वारा अवैध वसूली भी की जाती है और विरोध करने पर मारपीट भी की जाती है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा