बेगूसराय में आंधी ने ली एक महिला की जान, गंगा नदी में नाव पलटने से सैकड़ों क्विंटल गेहूं डूबा

तेज आँधी की चपेट में आने से अनाज लदी दो नावें गंगा में डूबीं, नाव पर सवार लोग जान बचाने में सफल रहे। तेज आँधी और बारिश ने एक महिला की ले ली जान

 

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला के तेघड़ा थानाक्षेत्र अन्तर्गत मधुरापुर गांव में रविवार को अचानक आयी तेज आंधी और बारिश ने लोगों पर कहर बरपाया। तेज आंधी के साथ बारिश के कारण गंगा नदी में दो नाव पलटने से नाव पर लदे सैकड़ों क्विंटल गेहूं और परबल डूब गये। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन किसानों के साल भर की मेहनत की फसल गंगा में प्रवाहित हो जाने से पीड़ित परिवारों में मायूसी छा गई है।

मिली जानकारी के अनुसार मधुरापुर निवासी पूर्व वार्ड पार्षद भूषण सिंह एवं संजीव सिंह की नाव में लगभग पाँच सौ बोरे अनाज लाद कर गंगा नदी के रास्ते लाया जा रहा था। तभी अचानक उठी आँधी की चपेट में आने से नाव गंगा में डूब गयी। नाव पर सवार दर्जनों ग्रामीण जैसे तैसे किसी तरह जान बचाने में सफल रहे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज आंधी और वर्षा के साथ ओले भी गिरे। इससे नाव पर सवार लोगों ने पानी में छलांग लगाकर तथा तैरकर अपनी जान बचाई। नाव में मधुरापुर निवासी पवन सिंह का भी गेहूं रखा गया था।

पेड़ की टहनी गिरने से एक महिला की मौत
बेगूसराय जिला अन्तर्गत उत्तरी तेघड़ा के पकठौल पंचायत में रविवार को अचानक आयी तेज आंधी एवं बारिश में पेड़ की टहनी गिरने से उसमें दबकर एक महिला की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार पकठौल पंचायत के किरतौल गांव में मो युनूस की 35 वर्षीया पुत्री शाहिदा खातून घर के पास ही एक पेड़ के समीप काम कर रही थी तभी आयी तेज आंधी और बारिश में अचानक पेड़ की एक टहनी उसके शरीर पर गिर गई जिसमें दबकर उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। लोगों ने बताया कि पेड़ की टहनी गिरने के बाद जब तक लोग उसके पास पहुंचते उसके पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी।

बताया जाता है कि वह अपने पिता के यहां आयी थी। उसकी शादी बखड्डा गांव में थी। कुछ दिनों पहले ही वह नैहर आई थी। घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद तेघड़ा थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर मामले की छानबीन की। गौरतलब है कि लगभग 70 से 75 किलोमीटर की रफ्तार से आई आंधी में कई जगह पेड़ उखड़ गये हैं। तेघड़ा प्रखंड क्षेत्र में कई स्थानों पर पेड़ व बिजली के खंभे गिरने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है तथा विद्युत व्यवस्था ठप पड़ गयी है।

तेघड़ा, बेगूसराय से शशिभूषण भारद्वाज

BegusaraibiharBihar newsdeathDNBDNB Bharatstorm