महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या दुखद, जन सुराज वर्किंग कमिटी सदस्य जमशेद आदिल सोनू ने जताया दुःख

डीएनबी भारत डेस्क 

महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री और एनसीपी अजीत पवार के नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना पर युवा नेता सह जन सुराज के स्टेट वर्किंग कमेटी सदस्य जमशेद आदिल सोनू ने दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि बाबा सिद्दीकी ने मुंबई में बिहार का बड़ा नाम किया। उनकी हत्या के पीछे जो भी लोग होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बिहार के मूल निवासी बाबा सिद्दीकी की मुंबई के निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मार कर अपराधियों ने हत्या कर दी। मीडिया से बात करते हुए जमशेद आदिल सोनू ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या मुंबई में हुई है वह बहुत दुखद है। उन्हें गोली मारी गई और लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। आदिल ने कहा है कि बाबा सिद्दीकी एक सीनियर लीडर थे और फिलहाल एनसीपी अजीत पवार गुट के जरिए एनडीए के नेता थे। वह बिहार के रहने वाले थे लेकिन मुंबई में उनका बहुत बड़ा नाम था। बांद्रा में उनका बड़ा काम भी चल रहा है।

जिस तरह से हत्या हुई है वह काफी दुखद है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी का शासन है। यहां हत्या जैसी वारदात को अंजाम देकर कोई बच नहीं सकता। इसमें जो भी अपराधी होंगे और जो पर्दे के पीछे से भी शामिल होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। बाबा सिद्दीकी की हत्या से हम सबको बहुत दुख हुआ है। बताते चलें कि शनिवार की देर रात महाराष्ट्र में तीन बार के विधायक और मंत्री रहे बिहार के बाबा सिद्दीकी को तीन बदमाशों ने उस समय गोली मार दी जब वह अपने विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय से बाहर निकल रहे थे। तीन हमलावरों ने उन पर दो से तीन राउंड फायरिंग की। दो गोली सीने में लगने की बात कही जा रही है। उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें एक आरोपी हरियाणा का तो दूसरा आरोपी यूपी का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसमें लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के शामिल होने के एंगल से पुलिस तफ्तीश कर रही है। मुंबई पुलिस का यह भी कहना है कि यह सुपारी किलिंग हो सकता है। बाबा सिद्दीकी का पैतृक गांव गोपालगंज माझा है।

समस्तीपुर से अफरोज आलम