केंद्र और राज्य की सरकार खेल को लगातार दे रही है बढ़ावा – सुरेंद्र मेहता

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में लगोरी खेल प्रतियोगिता का आयोजन धूमधाम से किया गया जिसका उद्घाटन फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर बिहार सरकार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने किया। प्रतियोगिता में बेगूसराय समेत कई अन्य जिलों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है।

खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार खेलो इंडिया के माध्यम से जहां खेल को बढ़ावा दे रही है वहीं बिहार में नीतीश कुमार की सरकार भी लगातार खेल और खिलाड़ियों के लिए कई कार्य कर रही है। जिसमें बिहार सरकार के द्वारा बिहार के सभी पंचायत में खेल मैदान बनाने के लिए जगह चिन्हित किया गया है एवं पदाधिकारी को इसके लिए निर्देशित भी किया गया है। आने वाले दिनों में बिहार राज्य के सभी पंचायत में खेल का मैदान होगा एवं खेल क्लब भी बनाया जाएगा जिसके माध्यम से खिलाड़ियों को तमाम तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

बिहार सरकार हर तरह के खेल को बढ़ावा देने के लिए संकल्पित है। खेल मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार राज्य के खिलाड़ी देश एवं विदेशों में अपना परचम निश्चित रूप से लहराएंगे एवं बिहार का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को खेल में जरूरत पड़ने वाली वस्तुओं का वहन भी बिहार सरकार के द्वारा ही किया जाएगा।

BegusaraiBegusarai newsbiharBihar newsDNBDNB Bharatmodinitish kumarSports