तेघड़ा एसडीओ एवं एएसडीएम ने बिहार सचिवालय में चयनित खिलाड़ी को किया सम्मानित

अनुमंडल पदाधिकारी एवं अवर अनुमंडल पदाधिकारी अविनाश कुणाल ने तेघड़ा प्रखंड अंतर्गत दुलारपुर गांव के रहने वाले वॉलीबॉल के राष्ट्रीय खिलाड़ी अभिनंदन कुमार उर्फ चीकू जिन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

अनुमंडलाधिकारी राकेश कुमार एवं अवर अनुमंडलाधिकारी अविनाश कुणाल ने तेघड़ा प्रखंड अंतर्गत दुलारपुर गांव निवासी वॉलीबॉल के राष्ट्रीय खिलाड़ी अभिनंदन कुमार उर्फ चीकू को उनकी उपलब्धि के लिए अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

डीएनबी भारत डेस्क 
“परिश्रम करने वालों की कभी हार नहीं होती और सफलता उनके कदम चुमते हैं। यह कहावत सत्य को प्रमाणित करने वाला एक कथन है। तेघड़ा अनुमंडलाधिकारी कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार एवं अवर अनुमंडल पदाधिकारी अविनाश कुणाल ने तेघड़ा प्रखंड अंतर्गत दुलारपुर गांव निवासी के रहने वाले वॉलीबॉल के राष्ट्रीय खिलाड़ी अभिनंदन कुमार उर्फ चीकू को उनकी उपलब्धि के लिए अंगवस्त्र से सम्मानित किया।

अभिनंदन कुमार चीकू जो मूल रूप से दुलारपुर निवासी हैं। और वह एक वॉलीबॉल के राष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं।उनके पिता रामकुमार सिंह जो भारतीय सेना में एक कर्मी थे सेवा के दौरान वर्ष 2000 में उनकी मौत हो गई।अभिनंदन कुमार चीकू दो भाई और दो बहन जिसमें से यह सबसे छोटे हैं। बड़े भाई जो सेना में ही कार्यरत है एक बहन जो नर्स है।

अभिनंदन कुमार चीकू वर्ष 2006 से ग्रामीण क्लब दुलारपुर तेघड़ा से वालीबॉल खेल रहे हैं। इन्होंने अभी तक कुल 18 बार राष्ट्रीय स्तर के वॉलीबॉल प्रतियोगिता में शिरकत कर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया है। वहीं बिहार वॉलीबॉल संगठन के द्वारा राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की सूची में अभिनंदन नालंदा जिला की टीम की ओर से सूचीबद्ध हुए और उनका चयन भी हुआ।

वर्तमान समय में वालीबॉल खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अभिनंदन का चयन बिहार सरकार की सचिवालय में जल संसाधन विभाग में बतौर क्लर्क के पद पर खेल कोटा से हुआ है। वहीं बीहट की बेटी का भी इससे पहले चयन हो चुका है। उनकी इस उपलब्धि के लिए एसडीओ तेघड़ा राकेश कुमार एवं एएसडीओ अविनाश कुणाल ने अभिनंदन को अंगवस्त्र से सम्मानित किया है।

 

Begusarai