तेघड़ा में वत्स सेवा समिति द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, दर्जनों लोगों ने किया रक्तदान

रक्तदान दुनिया का सबसे बड़ा दान, हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी की जीवन बचाता है - एसडीएम तेघड़ा राकेश कुमार

रक्तदान दुनिया का सबसे बड़ा दान, हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी की जीवन बचाता है – एसडीओ तेघड़ा राकेश कुमार

डीएनबी भारत डेस्क 

रविवार को तेघड़ा बाजार में प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ रंजीत कुमार के क्लिनिक में वत्स सेवा समिति की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन अनुमण्डल पदाधिकारी राकेश कुमार, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी रविन्द्र मोहन प्रसाद, डॉ रंजीत कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि रक्तदान से बड़ा दान दुनियां में कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि रक्तवीरों का एक एक बूंद खून किसी की जीवन की रक्षा करने में काम आती है। अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी रविन्द्र मोहन प्रसाद ने कहा कि मानवता से बढ़कर कोई धर्म नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे एक बूंद खून से किसी की जान बच जाये तो यही हमारे जीवन की सार्थकता है।

रक्तदान शिविर में अनुमण्डल पदाधिकारी तेघड़ा राकेश कुमार, डीएसपी तेघड़ा रवीन्द्र मोहन प्रसाद, डॉ रंजीत कुमार, पिढ़ौली मुखिया अनुराग कुमार, बरौनी 2 मुखिया देवराज कुमार, बरौनी 3 मुखिया अमलेश कुमार, पूर्व मुखिया शालिनी देवी, पत्रकार अजीत कुमार झा, शिक्षक रंजीत कुंवर, साहिल शांडिल्य सहित दर्जनों की संख्या में रक्तवीरों ने रक्तदान कर एक मिशाल कायम किया।

इस आयोजन में मेडिकल टीम के तौर पर रोटरी क्लब बैंक बेगूसराय, निरामया ब्लड बैंक पटना एवं सदर अस्पताल समस्तीपुर ने शिरकत किया। मौके पर कुल 154 यूनिट रक्तदान हुआ जो एक बड़ी मात्रा है। रक्तदान करने वाले रक्तवीरों कि होड़ ऐसी थी कि बाद में ब्लड बैंक कर्मियों ने संग्रहण व्यवस्था नहीं होने के कारण ब्लड लेने से मना कर दिया और करीब दो दर्जन रक्तवीरों को बिना रक्तदान किये ही वापस लौट जाना पड़ा।

बताते चलें कि वत्स सेवा समिति द्वारा समय समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है जिसमें बड़ी संख्या में लोग अपना रक्तदान करते हैं। समिति के सक्रिय सदस्य राजीव कुमार ने बताया कि वे वर्ष में तीन बार अपना रक्तदान करते हैं। वत्स सेवा समिति की ओर से सभी रक्तवीरों, अतिथियों एवं स्थानीय पत्रकारों को चादर हेलमेट तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस रक्तदान शिविर के सफल संचालन में वत्स सेवा समिति के अध्यक्ष अविनाश कुमार शम्भु, उपाध्यक्ष रंधीर कुमार, सचिव रजनीश कुमार, कोषाध्यक्ष चंदन कुमार, भीम कुमार, मनीष कुमार, कृष्णा कुमार, बमबम कुमार, आयुष कुमार, राजीव कुमार, अचल आनंद पाठक, प्रशांत प्रसून, अनंत कुमार, अनुराग कुमार आदि ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मौके पर एचडीएफसी बैंक मुजफ्फरपुर की ओर से स्पांसरशिप के साथ ऑपरेशन ब्रांच मैनेजर राजीव कुमार, पंकज कुमार और अभिषेक कुमार भी उपस्थित थे।

बेगूसराय तेघड़ा संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai