लू लगने से शिक्षक की मौत, के के पाठक समेत तीन के खिलाफ परिवाद दर्ज

 

डीएनबी भारत डेस्क 

अपने नए निर्णय और आदेशों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक मुश्किलों में फंस सकते हैं। के के पाठक के विरुद्ध मुजफ्फरपुर में एक परिवाद दायर किया गया है। दायर परिवाद में कहा गया है कि शिक्षा विभाग की गलत आदेश की वजह से एक शिक्षक की जान चली गई। परिवाद के के पाठक समेत कुल तीन अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया गया है।

परिवाद में मृतक शिक्षक डॉ अविनाश कुमार अमर के रिश्तेदार परितोष कुमार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक, जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह पर आरोप लगाया है। अपने परिवाद में उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षा विभाग के द्वारा स्कूल भीषण गर्मी में खुला रखने के आदेश की वजह से शिक्षक की मौत हुई। उन्होने कहा है कि डॉ अविनाश कुमार अमर औराई प्रखंड के महावीर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मटिहानी में 2014 से नियोजित शिक्षक के रूप में कार्यरत थे।

विभाग की गलत नीति की वजह और आदेश की वजह से भीषण गर्मी में वे अपने घर सिकंदरपुर से बाइक से स्कूल जाने के लिए निकले थे। 11:45 बजे शिक्षकों के साथ वे अपने स्कूल से घर जाने के लिए निकले। इसी दौरान उन्हें लू लगा और वे गिर गए। इलाज के लिए उन्हें एसकेएमसीएच लाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बता दें कि शिक्षा विभाग की तरफ से इस वर्ष गर्मी की छुट्टी रद्द कर दी गई है और राज्यभर के सभी विद्यालयों को खुला रखने का आदेश दिया गया है।