समस्तीपुर में स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर पथराव, खिड़की के टूटे शीशे, जयनगर से दिल्ली जा रही थी ट्रेन

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर में एक बार फिर से ट्रेन पर हमला हुआ है.वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के अलावा बिहार के समस्तीपुर में स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पर बार-बार हमले हो रहे हैं. दरअसल समस्तीपुर रेल मंडल से बड़ी खबर सामने आ रही,

जहां जयनगर से नई दिल्ली जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी करने का मामला सामने आया है. इस घटना में ट्रेन के खिड़की के शीशे को नुकसान पहुंचा है. हालांकि इस दौरान कोई यात्री घायल होने की सूचना नहीं मिली है.बताया जाता है कि रात के समय ट्रेन पर हमला हुआ है. वहीं पत्थर फेंके जाने के बाद यात्री घबरा गए.

मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से गुरुवार की रात्रि नई दिल्ली के लिए स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस खुली थी और स्टेशन से कुछ ही दूरी तय की थी कि आउटर सिग्नल के निकट ट्रेन पर और सामाजिक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया.

इस पत्थरबाजी की घटना में ट्रेन के पैंट्रीकार के शीशे, B-1 कोच के सीट नंबर 32 का कांच और A1 के सीट संख्या 31 का कांच टूट गया.हालांकि इस दौरान बैठे यात्रियों कोई नुकसान नहीं पहुंचने की जानकारी मिली है. लेकिन, पत्थर बाजी की इस घटना से ट्रेन की यात्री काफी दहशत में आ गए थे.

मामले की जानकारी मिलने के बाद रेलवे महकमें में हड़कंप मच गया है. वहीं घटना के बाद से आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने जांच शुरू कर दी है. बता दें, इससे पहले भी 14 जून 2024 को जयनगर से नई दिल्ली जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के ऊपर पत्थरबाजी की घटना हुई थी.

बीते 14 जून को हुए ट्रेन पर पत्थर की घटना में B-06 बोगी के शीशे क्षतिग्रस्त हुए थे और ट्रेन में यात्रा कर रहे एक बच्चे सहित दो यात्री जख्मी हुए थे. यह घटना दरभंगा रेलवे स्टेशन और कक्कड़ घाटी के बीच हुई थी.

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट