बेगूसराय: डीएम रोशन कुशवाहा ने लोहिया नगर आंगनवाड़ी से स्वास्थ्य रथ को हरी झंडी दिखाकर किया मिशन इन्द्र धनुष टीकाकरण की शुरूआत

सरकार का मिशन है कि हर एक बच्चे स्वस्थ रहें और इसके लिए सरकार के द्वारा मुफ्त में टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई ।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में टीकाकरण से वंचित रह गए 0 से 5 वर्ष के बच्चों के लिए जिला प्रशासन ने आज से मिशन इंद्रधनुष के तहत एक विशेष अभियान की शुरुआत की है। जिसमें किसी भी प्रकार के टीके से वंचित बच्चों को घुम घुम कर स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा टीकाकरण किया जाएगा।

उक्त कार्यक्रम की शुरुआत बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा ने लोहिया नगर अवस्थित एक आंगनबाड़ी केंद्र प्रांगण से की। इस मौके पर डीएम रोशन कुशवाहा ने इंद्रधनुष रथ को हरी झंडी दिखाकर पूरे जिले में भर्मण के लिए रवाना किया। मिले आंकड़ों के अनुसार लगभग 1200 बच्चे ऐसे हैं जो विभिन्न तरह के टीकाकरण से वंचित रह गए हैं ।

डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि सरकार का मिशन है कि हर एक बच्चे स्वस्थ रहें और इसके लिए सरकार के द्वारा मुफ्त में टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई । लेकिन फिर भी अगर जो बच्चे इससे वंचित रह गए उसके आंकड़ों को संग्रहित कर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है । उन्होंने लोगों से भी अपील की कि यदि कोई बच्चे इस सूची में नामांकित नहीं है तो उनके परिजन भी इसका लाभ उठा सकते हैं।

बेगूसराय संवादाता सुमित कुमार बबलु की रिपोर्ट