सुशील मोदी ने नीतीश सरकार से किया सवाल ‘चुनाव घोषणा से पूर्व अति पिछड़ा वर्ग की रिपोर्ट क्यों नहीं की गई सार्वजनिक?’

28 नवम्बर के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन हो। अति पिछड़ा रिपोर्ट को सार्वजनिक करो। नये लोगों को भी चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए

डीएनबी भारत डेस्क 

पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर से नगर निकाय चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर निशाना साधा। सुशील मोदी ने पुरानी अधिसूचना के आधार पर नगर निकाय चुनाव कराने की बात पर कहा कि यह सरासर गलत है। साथ ही अति पिछड़ा वर्ग की रिपोर्ट को सार्वजनिक किए बगैर और नए लोगों को चुनाव लडने का अवसर दिए बिना चुनाव की घोषणा करना 28 नवंबर के सुप्रीम कोर्ट की आदेश का आवमनना है। सुशील मोदी ने एक बार फिर से दावा किया कि नीतीश कुमार के अहंकार और अति पिछड़ा विरोधी मानसिकता के कारण फिर एक बार सरकार की फजीहत होने वाली है।

सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए सवाल किया कि अति पिछड़ा आयोग की रिपोर्ट को क्यों नहीं सार्वजनिक किया गया? क्या जनता को यह जानने का अधिकार नहीं है कि कौन सी जातियों को राजनीतिक आरक्षण मिलेगा, किन्हें वंचित किया गया या यथावत स्थिति रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने नए उम्मीदवारों को चुनाव लडने का मौका नहीं दिए जाने को असंवैधानिक बताया और सरकार को सलाह दी कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश का पालन करते हुए चुनाव कराना चाहिए ताकि नगर निकाय चुनाव को फिर स्थगित नहीं करना पड़े।

biharnagar nikay chunawnitish kumarsushil modi
Comments (0)
Add Comment