स्थानीय जनप्रतिनिधि और बुद्धिजीवियों की पहल पर आगजनी कांड में दोनों पक्षों के बीच हुआ सुलह, गला मिल दूर किए शिकवा गिला

दुकान में आगजनी मामले में सुलह। ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों के बीच वादी और प्रतिवादी ने गला मिलकर मामले को खत्म किया

दुकान में आगजनी मामले में सुलह। ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों के बीच वादी और प्रतिवादी ने गला मिलकर मामले को खत्म किया

 

डीएनबी भारत डेस्क 

मंगलवार को सिमरिया दो पंचायत भवन परिसर में जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों की बैठक सरपंच की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में वादी राजेश यादव एवं प्रतिवादी रमेश यादव को बुलाया गया। जहां पर वादी राजेश यादव ने स्वीकार किया कि आक्रोश में आकर प्रतिवादी रमेश यादव के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया। बैठक में शपथ लिया कि झूठे मुकदमे को उठा लिया जाएगा। साथ ही हम दोनों आपस में आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ मिलकर रहेंगे। इसके बाद दोनों ने सार्वजनिक रूप से गला मिलकर सौहार्दपूर्ण रहने की बात कही। इस तरह के किए गए प्रयास की हर कोई सराहना कर रहा है कि गांव में झूठे मुकदमे में फंसाने का भंडाफोड़ हो गया। साथ ही निर्णय लिया गया कि भविष्य में कोई भी किसी को झूठे मुकदमे में नहीं फंसाने का काम करेंगे।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य नीतीश कुमार, मुखिया प्रतिनिधि संजीव कुमार सन्नी, सरपंच प्रतिनिधि संजीव कुमार, पूर्व सरपंच अनिल विद्यार्थी, राजद नेता रामानंद यादव, राम सेवक यादव, गणेश यादव, अशोक यादव, भाजपा नेता शेखो यादव, पूर्व मुखिया रामानंद यादव, पंचायत समिति प्रतिनिधि राजीव यादव, उपसरपंच धीरेंद्र कुमार, उप मुखिया सुधीन पासवान, एवं सभी वार्ड सदस्य वार्ड के पंच सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

विदित हो कि सहायक थाना चकिया ओपी अंतर्गत बरियाही गांव वार्ड -08 में रविवार की शाम संजय यादव के किराना दुकान में आग लगने की घटना के बाद जहां संजय यादव बुरी तरह से घायल हो गया जबकि उसकी पत्नी झालो देवी की मौत हो गया है। जिसके बाद चकिया ओपी में राजेश यादव के द्वारा थाना कांड संख्या -551/22 के तहत रमेश यादव सहित अन्य के विरुद्ध दुकान में पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। जबकि मामला कुछ और ही था। इस घटना के बाद सिमरिया दो पंचायत के एक एक कर जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों के द्वारा झूठे मुकदमे को लेकर गोलबंद हुए।

बेगूसराय से धर्मवीर कुमार 

Comments (0)
Add Comment