मुजफ्फरपुर में कंपनी में यौन शोषण में बेगूसराय में कार्यरत कर्मियों ने लगाई गुहार, कहा…

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में कार्यरत डीवीआर नामक एक निजी कंपनी में काम करने वाले युवक एवं युवतियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मुजफ्फरपुर में कंपनी के बारे में एक छोटी सी अफवाह की वजह से बेगूसराय में कार्यरत 200 से अधिक युवाओं की समक्ष बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो रही है। भुखमरी जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

दरअसल मुजफ्फरपुर में डीवीआर कंपनी में काम करने वाली एक लड़की ने कंपनी में कार्यरत एक युवक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। मामले को सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया था। अब आलम यह है कि उक्त मामले का सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बिहार के विभिन्न जगहों पर काम करने वाले लोगों के साथ बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गई है। कंपनी में कार्यरत कर्मियों में प्रशासन एवं सरकार से निष्पक्ष जांच की मांग की है।

 

दरअसल मुजफ्फरपुर में डीवीआर कंपनी में काम करने वाले व्यक्ति पर कंपनी में ही कार्यरत एक युवती के यौन शोषण का आरोप लगा था और खबरें सामने आने के बाद उक्त कंपनी की काफी बदनामी की हुई थी। अब आलम यह है कि बिहार के विभिन्न शाखाओं में काम करने वाले बेरोजगार युवक युवतियां के समक्ष बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गई है। कंपनी में कार्यरत युवाओं ने बताया है कि इस बेबुनियाद घटना के सामने आने के बाद अब उनके अभिभावकों के द्वारा कंपनी में काम करने से मनाही की जा रही है। जिस वजह से वह सड़क पर आ गए है।

कंपनी में कार्यरत कर्मियों ने बताया कि तकरीबन ढाई से 3 साल से वह लोग यहां काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी तरह के आपत्तिजनक व्यवहार का उन्हें सामना नहीं करना पड़ा है। आलम यह है कि इस कंपनी से तकरीबन 25 से 30 हजार रुपए मासिक पाकर वह लोग आज अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से हाल के दिनों में इस मामले को तूल दिया गया है उससे अब उन लोगों के जीवन यापन पर भी प्रभाव पड़ रहा है। कर्मियों के अनुसार जिस युवक पर जो युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाया है उन दोनों के बीच एक लंबे समय से प्रेम प्रसंग भी चल रहा है। कंपनी में कार्यरत युवाओं ने गुहार लगाई है कि प्रशासन के द्वारा इसका निष्पक्ष जांच किया जाए और जो दोषी हो उन पर करी करवाई भी की जाए।

#MuzaffarpurrailwayboardBegusaraiBegusarai newsbiharBihar newsDNBDNB Bharatmuzaffarpur