समस्तीपुर पुलिस ने चोरी के 58 मोबाइल बरामद किया, मोबाइल धारकों को सौंपा

डीएनबी भारत डेस्क 

समस्तीपुर शहर और आसपास के इलाकों में चोरी व‌ लूटी गई विभिन्न कंपनियों की 58 मोबाइल पुलिस ने विभिन्न स्थानों से छापेमारी कर बरामद किया है। हालांकि इस दौरान अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मोबाइल बरामद करने में पुलिस को यह सफलता पिछले 10 दिनों में चार अलग-अलग टीम के संयुक्त प्रयास से मिली है। एसपी विनय तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि जब वह जिला में पदभार ग्रहण किए थे तो उन्होंने मोबाइल चोरी, छिनतई तथा खो जाने के मामले की समीक्षा की थी।

समीक्षा में बड़े पैमाने पर मोबाइल गायब होने की सूचना मिली थी। सूचना यह भी थी कि उक्त मोबाइलों से अपराधिक घटनाएं हो रही है। जिसके बाद इस मामले में चार अलग-अलग टीम का गठन किया गया। चार अलग-अलग टीमों द्वारा वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत विभिन्न स्थानों से 58 मोबाइल बरामद की गई। उक्त बरामद किए गए मोबाइल, मोबाइल धारकों को बुलाकर वापस किया जा रहा है।

बता दें कि समस्तीपुर में यह पहली बार हो रहा है जब रिकवर की गई मोबाइल ‘ऑन द स्पॉट’ मोबाइल धारकों को फोन कर बुला कर दिया जा रहा है। एसपी ने बताया कि पुलिस की टीम बाइक चोरी को लेकर भी काम कर रही है। इसके लिए भी अलग-अलग टीम का गठन किया गया है। पूरी टीम शहर से चोरी व लूटी गई बाइकों के बारे में सूचना संग्रह कर उसे बरामद करने की दिशा में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि खोई हुई चीज मिलने पर लोगों को अत्यंत खुशी मिलती है, इससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ता है। इसी उद्देश्य से टीम बनाकर ऐसा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों के दौरान चोरी और लूटी गई मोबाइल व बाइक की रिकवरी के लिए पुलिस की टीम काम करेगी। जिसे अलग-अलग दो 2 वर्षों के खंडों में बांटा गया है। अभी 2 वर्ष के अंदर चोरी और लूटी गई बाइक और मोबाइल की रिकवरी के लिए पुलिस की टीम काम कर रही है। मोबाइल के बाद जल्द ही बड़ी संख्या में बाइक भी बरामद होने की संभावना है। इस मौके पर अपना खोया हुआ मोबाइल पाकर लोग काफी खुश नजर आए।

समस्तीपुर से अनिल चौधरी 

biharBihar newsDNBDNB BharatpoliceSamastipur
Comments (0)
Add Comment