समस्तीपुर: एसएमआरसीके कॉलेज में ऑनलाइन पोर्टल का हुआ उदघाटन, छात्रों के नामांकन से लेकर परीक्षा फार्म भरने तक का शुल्क ऑनलाइन जमा करने की हुई शुरुआत

 

कॉलेज के यूआर ने कहा-कालेज में वित्तीय लेनदेन में होगी पारदर्शिता।

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर के मुक्तापुर स्थित एसएमआरसीके कालेज में शनिवार को ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत की गई ।इसका उदघाटन महाविद्यालय शासी निकाय के विश्वविद्यालय प्रतिनिधि डॉ रमेश यादव ने किया। डॉ रमेश यादव ने कहा कि ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत होने से कॉलेज के छात्रों से शुल्क जमा करने में बिचौलिए की भूमिका पर अंकुश लगेगा।साथ ही कॉलेज में किसी भी प्रकार के वित्तीय लेनदेन में पारदर्शिता रहेगी।

कॉलेज के सचिव डॉ दिनेश्वर यादव ने कहा कि कॉलेज पोर्टल पर एक क्लिक से छात्रों से जुड़ी सभी जानकारियां एक साथ दिख जाएंगी।इससे कॉलेज के विकास कार्य मे तेजी आ सकेगी।शिक्षाविद डॉ राजेन्द्र भगत ने कहा कि छात्रों एवं कालेज प्रशासन के बीच पूरी तरह पारदर्शिता के साथ काम होगा और शुल्क आदि जमा करने छात्रों को काफी सुविधा होगी।इस मौके पर प्रकाशित कालेज  प्रोस्पेक्ट्स का प्रदर्शन भी किया गया।

आगत अतिथियों का स्वागत प्राचार्य डी एन निराला ने पाग और चादर से किया।इस अवसर पर टी आर प्रो0 ब्रजनन्दन राय, डॉ भारत कुमार साह, प्रो. अशोक कुमार, डॉ. शहनाज प्रवीण, प्रो. सीता कुमारी, प्रो. पुष्पा कुमारी, प्रो. रामाशीष यादव, प्रो. सुनीता कुमारी, प्रो. सुरेंद्र कुमार, डॉ. भारत भूषण आजाद, प्रो. हलधर कुमार, डॉ. रामलखन प्रसाद सिंह, डॉ. जगदीश प्रसाद यादव, प्रो. उमेश प्रसाद यादव, प्रो. शशिकांत कुमार, प्रो. कैलाश राय, डॉ. सुरेंद्र कुमार राय, प्रो. जयनारायण राय, प्रो. विमलेंदु कुमार विमल, प्रो. गौरीकान्त यादव, प्रो. कुमुद कांत किशोर, डॉ. प्रमोद कुमार, डॉ. कुमार अमरेंद्र सहित कालेज के छात्र, शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी मौजूद थे।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट