खगड़िया: सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले फर्जी आंसर शीट मिली, सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड समेत 10 गिरफ्तार

 

डीएनबी भारत डेस्क

खगड़िया जिला के परबत्ता बाजार के एक मैरिज हॉल में कैंडिडेट्स को रखा था, सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड समेत 10 लोगों को पुलिस गिरफ्तार किया है। बिहार में आज 38 जिले में 545 सेंटर्स पर बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा ली जा रही है। करीब 18 लाख कैंडिडेट इस परीक्षा में शामिल होंगे, परीक्षा 7 अगस्त से 28 अगस्त तक चलेगी। परीक्षा से पहले खगड़िया जिला के परबत्ता में फर्जी आंसर शीट और प्रश्न पत्र मिले हैं ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते देर रात परबत्ता थाना पुलिस ने छापेमारी कर साॅल्वर गैंग के मास्टरमाइंड सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थानीय परबत्ता थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि परबत्ता पुलिस को सुत्रों द्वारा जानकारी मिली थी कि मंगलवार देर रात साल्वर गैंग ने 90 कैंडिडेट को एक मैरिज हॉल में इकट्ठा कर ओएमआर शीट पर प्रश्न सॉल्व करवा रहा है।

वही मास्टरमाइंड परबत्ता प्रखंड के नयागांव का रहने वाला है आरोपी दिवाकर कुमार, प्रिंस कुमार ने परीक्षार्थी से 70 हजार रुपए लिए थे। सभी कैंडिडेट को प्रश्न पत्र देने की बात कही गई थी। बहरहाल परबत्ता पुलिस ने मैरिज हॉल से पकड़े गए सभी परीक्षार्थियों का सत्यापन कर परीक्षा में शामिल होने के लिए छोड़ दिया गया। इधर परबत्ता थाना पुलिस मामले की जांच में छुट्टी हुई है।

इतना ही नहीं वहीं खगड़िया के एसपी चंदन कुमार कुशवाहा द्वारा भी तहकीकात  की जा रही है। परबत्ता पुलिस मौके पर से परीक्षा से जुड़े फर्जी ओएमआर शीट सहित कई प्रश्न पत्र भी बरामद किया है। अंततः बताते चलें कि खबर संकलन तक परबत्ता थाना पुलिस गिरफ्तार किये गये साल्वर गैंग के आरोपी से पुछताछ तक मामले की तफ्तीश में जुटी हुई थी।

खगड़िया संवाददाता राजीव कुमार की रिपोर्ट