करोड़ों का राजस्व देनें वाली सिमरिया गंगाघाट पर लगा है गंदगी का अंबार, दुर्गंध से श्रद्धालु परेशान

बेगूसराय जिला के नप बीहट क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 35 सिमरिया गंगाघाट पर गंदगी के अंबार से श्रद्धालु परेशान।

बेगूसराय जिला के नप बीहट क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 35 सिमरिया गंगाघाट पर गंदगी के अंबार से श्रद्धालु परेशान।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला के बरौनी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद बीहट वार्ड संख्या 35 सिमरिया घाट स्थित विभिन्न घाटों पर कचड़े का ढ़ेर लगा है। सफाईकर्मियों के साफ- सफाई करने के बाद जमा हो रहे कचरों का घाट किनारे से उठाव नहीं होने के कारण जमा कचरे से आने वाली सरांध दुर्गंध से घाट पर पहुंचने वाले श्रधालु और आसपास के लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। लोगों के लिए घाट पर रूकना मुहाल बना हुआ है।

सिमरिया गंगाघाट पर वर्तमान स्थिति में अब कचरा बारिशके पानी में बहकर पवित्र गंगा को प्रदुषित कर रही है। फिलहाल सावन को लेकर सिमरिया गंगाघाट पर कांवड़ियों की भीड़ और कचरे से फैलने वाली दुर्गंध से लोगों को गंगा स्नान करना भी मुश्किल बना हुआ है।

वहीं इस संबंध में उपमुख्य पार्षद ऋषिकेश कुमार ने कहा की सफ़ाई के नाम पर सिर्फ झाड़ू लगाने का काम हो रहा। लेकिन कचरों का उठाव नहीं किया जा रहा है। जिस कारण करोड़ों का राजस्व देने वाली गंगाघाट पर कचरा का अंबार लगा है। नगर परिषद प्रशासन एवं संवेदक की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र के लोगों को उठाना पर रहा है।

उपमुख्य पार्षद ने कहा कि सिमरिया धाम जो आने वाले समय में तीर्थ स्थल के रूप में विकसित हो रहा है। बिहार के कई जिलों से लोग गंगा स्नान करने को आते हैं। उक्त स्थल पर भी स्वच्छता का काम खाना पूर्ति भर किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। जिला प्रशासन जांच कर कार्रवाई करे।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

Begusarai