सिमरिया धाम गंगा नदी के तट पर जरूरत मदों के बीच खाद्य सामाग्री का किया गया वितरण

 

डीएवी पब्लिक स्कूल के द्वारा 200 जरुरतमंद लोगों के बीच चावल, चूडा, दाल का वितरण

डीएनबी भारत डेस्क

रविवार को सिमरिया धाम गंगा नदी के तट पर जरुरतमंद 200 लोगों के बीच चावल, चूडा, दाल का वितरण डीएवी पब्लिक स्कूल द्वारा किया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य सुमन्त घोष ने कहा कि हमारे विद्यालय में ‘अन्नपूर्णा नामक अभियान शुरु किया गया है ताकि हमारे छात्रों में जरुरतमंद और गरीब लोगों की मदद करने के मूल्यों को विकसित किया जा सके ।

अभिभावक अपने बच्चों के जन्म दिन पर शिक्षकों और छात्रों के लिए चॉकलेट टॉफी भेजने के बजाय, अपनी इच्छा के अनुसार हमारे विद्यालय के अन्नपूणां अभियान के लिए चावल, दाल, या चूड़ा जैसे अनाजों को भेजते है।आज उन अनाजों को सिमरिया धाम पर रह रहे लगभग 200 गरीब एवं जरुरतमंदों के बीच वितरित किया गया है। वहीं  सहायक क्षेत्रीय निदेशक बिहार प्रक्षेत्र-डी के के सिन्हा ने कहा कि संसार का उपकार करना आर्य समाज का मुख्य उद्देश्य है ।

इस तरह के समाजिक सर्वहितकारी कार्यों को हमेशा करते रहना चाहिए। वहीं इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधक सह सहायक क्षेत्रीय निदेशक बिहार प्रक्षेत्र-जी नीरज कुमार सिंह ने कहा कि मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। आर्य समाज जरुरतमंदों के लिए हमेशा आगे आकर मदद करते रही है ।उन्होंने कहा कि शारीरिक आत्मिक और सामाजिक उन्नति करते रहना चाहिए।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट