खोदावंदपुर में एचएम की मासिक बैठक में नव नियुक्त शिक्षकों को दिए गए कई निर्देश,पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर बीआरसी में शनिवार को नव नियुक्त शिक्षकों को प्रान कार्ड बनाने, यूडाईस (एकीकृत जिला सूचना प्रणाली) को सही ढंग से भरने, ई-शिक्षा कोष सहित अनेक कार्यों का निष्पादन त्वरित गति से करने के उद्देश्य से प्रारंभिक व माध्यमिक विद्यालयों के एचएम की बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान बीईओ दानी राय ने बेहतर ढंग से यूडाईस भरने के टिप्स बताए। उन्होंने कहा कि शिक्षक अपने अंतरात्मा को जगाकर विद्यालय मेंं छात्र हित में कार्य करें।

बीईओ ने कहा कि विद्यालय समय से खुले व समय से ही बंद हो। उन्होंने कहा कि विद्यालय के कमजोर बच्चों की पहचान कर उन्हें सभी विषय में दक्ष बनाने का काम शुरू किया जाए। उन्होंने विद्यालय मेंं कार्यरत शिक्षकों से संबंधित प्रतिवेदन सहित अन्य प्रतिवेदन समय से बीआरसी में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक में दक्ष अभियान की सफलता के लिए स्कूल मैं विभिन्न गतिविधियों के आयोजन का निर्देश दिया। वहीं प्रधानमंत्री पोषण योजना का संचालन मेनू के अनुसार किये जाने का निर्देश दिया। मौके पर बिनोद कुमार, एमडीएम बीआरपी अन्नू कुमारी, निवर्तमान संकुल समन्वयक राजेश रजक, बीआरपी मुनीब आलम, राधेश्याम सहित सभी एचएम मौजूद थे।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट