नालंदा: शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के द्वारा अर्थी जुलूस निकाल कर किया विरोध प्रकट

 

शिक्षा विभाग पर लगे कई गंभीर आरोप।

डीएनबी भारत डेस्क

मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार में संलिप्त पदाधिकारियों के कार्यों को पर्दा डालने वाले शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय उप निदेशक विनय ठाकुर के विरुद्ध अर्थी जुलूस निकाला। इस दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष राजकुमार पासवान के नेतृत्व में सैंकड़ों कार्यकत्ताओं ने अर्थी जुलुस निकाल कर शहर के प्रसिद्ध अस्पताल चौक पर पहुंचकर अर्थी को मुखाग्नि के साथ भ्रष्टाचार समाप्त करने का संकल्प लिया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष राजकुमार पासवान ने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी, नालन्दा एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना एवं लिपिक द्वारा जिले के उत्क्रमित मध्य विद्यालय एवं मध्य विद्यालयों में तैनात स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर विभाग का आदेश का अवहेलना कर अवैध राशि उगाही कर पदस्थापना में मनमाना किया गया है।

इस मामले को लेकर जिलाधिकारी नालन्दा से लेकर विभाग एवं चुनाव आयोग में भी शिकायत किया लेकिन क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक पटना विनय कुमार ठाकुर मोटी रकम लेकर उनके लिपिक के द्वारा इनको बचाया जा रहा है।

डीएनबी भारत डेस्क