शिक्षा से ही समाज का विकास संभव हो पायगा : नीरज

 

बीपीएस प्लस टू विद्यालय वीरपुर में दीक्षांत समारोह का आयोजन

डीएनबी भारत डेस्क

सोमवार को बीपीएस प्लस टू विद्यालय वीरपुर में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के एचएम नीरज कुमार,शिक्षा प्रेमी राजाराम चौधरी व प्रभात कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर किया।जिसमें छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। इस वर्ष की मैट्रिक परीक्षा में प्रखंड टॉपर रहे विद्यालय के छात्र मनीष राज व इंटरमीडिएट परीक्षा में तीनों संकायों में बेहतर उपलब्धि हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

इसके अलावा वर्ग नवम् व ग्यारहवीं में बेहतर अंक हासिल करने व विद्यालय के शैक्षणिक व सह शैक्षणिक कार्यो में बेहतर योगदान देने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में शिरकत किए अतिथियों व शिक्षकों ने उक्त सभी बच्चों को मोमेंटो,मेडल,व प्रगति पत्र देकर सम्मानित किया।जिससे बच्चे खिल उठे।साथ ही अभिभावक-शिक्षक संगोष्ठी हुआ।नए सत्र में बच्चों का नामांकन हो,तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर एचएम नीरज कुमार ने स्वागत भाषण देते हुए विद्यालय की उपलब्धियों को बताया। कहा कि शिक्षा से ही समाज का विकास संभव हो पाएगा।उन्होंने कहा कि विद्यालय में इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से छात्रों को काफी लाभ मिलेगा।शिक्षा प्रेमी राजराम चौधरी व प्रभात कुमार ने कहा विद्यालय के माहौल में काफी बदलाव आया है।जिससे यहां का रिजल्ट शानदार रहा।शिक्षिका अलका कुमारी,आरती कुमारी,कविता कुमारी ने कहा कि बच्चों के अंदर प्रतिभा की कोई कमी नहीं है,उसे सिर्फ निखारने की जरूरत है।जो सभी शिक्षक व शिक्षिका मिलकर कर रहे हैं और।

पूर्ववर्ती छात्र सुमन कुमार ने कहा कि एक विद्यालय के बेहतर माहौल ही बेहतर रिजल्ट देता है।इसे बरकरार रखने की जरूरत है।इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत व शिक्षा गीत प्रस्तुत किया गया।कार्यक्रम की अध्य्क्षता एचएम नीरज कुमार व संचालन शिक्षक राजेश कुमार ने किया।मौके पर शिक्षिका अनीता कुमारीशिक्षक पुनीत चौधरी,कन्हैया कुमार बलबीर मो.रकीम,अर्जुन,मृत्युंजय,प्रशांत,मानस आदि मौजूद थे।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट