शराब के आरोप में इंटर के छात्र की गिरफ़्तारी को लेकर ग्रामीणों ने किया बबाल

ग्रामीणों का कहना है पीड़ित परिवार का किसी भी अवैध धंधे से दूर-दूर तक किसी भी तरह से वास्ता नहीं है बावजूद इसके बिना जांच पड़ताल किए उसके पुत्र को हिरासत में लिया गया है।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में एक इंटर छात्र को प्रतिबंधित शराब के आरोप में उत्पाद पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ सैकड़ों ग्रामीणों ने एक्साइज बैरेक पहुंच कर जमकर हंगामा किया। इस दौरान मौके पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

वही ग्रामीणों का कहना है कि घर से दूर गांव वालों के बांसबाड़ी से पुलिस ने संभवतः एक बोतल की बरामदगी की और उक्त शराब से जुड़े मानकर छात्र को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस बात की भनक लगते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और सैकड़ों की संख्या में उत्पाद बैरक स्थित थाने पहुंचकर जमकर विरोध और हो हंगामा कर के अपना विरोध जताया।

घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पसपूरा गांव की है। हिरासत में आए लगभग 17 वर्षीय आनंद कुमार पसपुरा गांव के रहने वाले रामविनय सिंह का पुत्र बताए जा रहे हैं। परिजनों ने बताया कि छात्र का मुंडन समारोह था और मुंडन कार्यक्रम से लौटकर घर आने पर वह अपने मवेशी की सेवा में लगा था उसी दौरान उत्पाद पुलिस ने छापेमारी करने पहुंची जहां घर से लगभग ढाई सौ मीटर की दूरी पर ग्रामीणों के एक बसवारी से शराब बरामद की और उस के आरोप में छात्र की गिरफ्तारी कर लिया ।

उसने बताया कि पीड़ित परिवार का किसी भी अवैध धंधे से दूर-दूर तक किसी भी तरह से वास्ता नहीं है बावजूद इसके बिना जांच पड़ताल किए उसके पुत्र को हिरासत में लिया गया है । घरवालों ने बताया कि पुलिस के इसी कार्रवाई से नाराज ग्रामीण न्याय की मांग को लेकर उत्पाद बैंरक पहुंचा है।

इस मामले को लेकर उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि जब भी अरेस्टिंग होगी तो लोग विरोध करेंगे ही। अधीक्षक ने बताया शराब के साथ पकड़ाया है तो आरोपी के पक्ष में उसके लोग विरोध करेंगे ही। फिलहाल उत्पाद बैरक परिसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ खचाखच भरी हुई थी। और उत्पाद पुलिस के कार्रवाई के खिलाफ आवेदन लेकर निर्दोष होने की बात करते हुए ग्रामीण चीखते चिल्लाते नज़र आ रहे थे । अब देखने वाली बात होगी कि उत्पाद विभाग के अधिकारी ग्रामीणों की मांग संज्ञान में लेते हुए जांच पड़ताल करती है। जिससे दूध का दूध और पानी का फर्क सामने आ सके, या फिर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई होती है।

बेगूसराय संवादाता सुमित कुमार बबलू की रिपोर्ट