सूर्यपुरा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में उठे विवाद में DSP ने शांति की अपील

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र के सूर्यपुरा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के ही दो पक्षों में उठे विवाद को लेकर  रविवार को  तेघड़ा डीएसपी डॉक्टर रविंद्र मोहन सूर्यपुरा मस्जिद पहुंचे और  उपस्थित दोनों पक्षों की बात को सुना।

इस दौरान उपस्थित मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बताया कि हमारे और चमेला मुस्लिम के  इस्लामिक  नियमों में कुछ अंतर है जिसको लेकर हम लोग उनके नियमों को नही मानते हैं साथ ही चमेला  समुदाय के जमाती  बाहर से आते हैं और यहां रहते हैं। और  गलत बयान बाजी करते हैं, जिससे हम लोगों को आपत्ति है।

जिस कारण यहां हमेशा विवाद होते रहता है।इसलिए हम लोगों का कहना है कि मस्जिद में जमातियों  को आने पर रोक लगाया जाए कोई भी मस्जिद में नमाज पढ़ ले लेकिन रात के समय मस्जिद में कोई नहीं रहें । डीएसपी डॉक्टर रविंद्र मोहन ने दोनों पक्षों की बात सुनते हुए दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने की बात कही और दोनों पक्षों को बैठकर मामले में सुलह करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के यहां दो गुट हैं और ये लोग अलग-अलग फिरका मानते हैं इमाम को  लेकर भी विवाद है इस्लाम धर्म में जमाती का सिस्टम है जो जमाती इधर-उधर मस्जिद में आते जाते रहते हैं जिससे लोगों को दिक्कत है जहां तक की रुपया देने और हथियार खरीदने की बात कह कर भड़काने की बात है वह जांच का विषय है

अभी तो यह बात स्पष्ट नहीं हो पाया है। जांच की जा रही है जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। उन्होंने कहा है कि जो  दोनों गुटों के लोगों को  अलग-अलग भड़का कर विवाद पैदा करेगा  उसके  खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

बेगूसराय भगवानपुर से गणेश प्रसाद की रिपोर्ट