शैक्षणिक वातावरण के उन्नयन हेतु आधारभूत संरचना का विकास अत्यंत महत्वपूर्ण है-सरोज कुमार

 

एनटीपीसी बरौनी के सामुदायिक गतिविधि के अंतर्गत स्कूलों को डेस्क-बेंच का किया वितरण

डीएनबी भारत डेस्क

एनटीपीसी बरौनी टाउनशिप परिसर स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस भवन में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में परियोजना समीपवर्ती 10 स्कूलों के अध्यापकों के साथ एक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस सत्र में सामुदायिक विकास गतिविधियों के अंतर्गत परियोजना समीपस्थ एनपीएस सुदिस्थान,मध्य विद्यालय चकबल्ली,एनपीएस सिमरिया घाट बिन्द टोली,जीपीएस बिंदटोली नवीन,पीएस सिमरिया बिन्द टोली,जीपीएस चकिया,एनपीएस शिवस्थान,यूएमएस बथौली,जीपीएस जगतपुरा और पीएस चानन सिमरिया में बच्चों को बैठने की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु डेस्क-बेंच का वितरण किया गया है ।

उक्त डेस्क बेंच वितरण के सम्बन्ध में आज एक औपचारिक कार्यक्रम लाभार्थी स्कूलों के अध्यापकों से विमर्श  हेतु आयोजित किया गया । वहीं अध्यापकों द्वारा उक्त अवसर पर डेस्क बेंच को एक उपयोगी सामग्री बताते हुए यह रेखांकित किया गया कि इस सुविधा से हर मौसम में बच्चों को बैठने की सुविधा मिलेगी ।विशेषकर जाड़े के दिनों में यह विशेष सहायक होगा। इससे बच्चों की उपस्तिथि पर भी अनुकूल प्रभाव पड़ेगा ।वहीं इस अवसर पर एनटीपीसी बरौनी के मानव संसाधन प्रमुख सरोज कुमार ने कहा कि शैक्षिक वातावरण के उन्नयन हेतु आधारभूत संरचना का विकास अत्यंत महत्वपूर्ण है।

उक्त के अंतर्गत विद्यालयों में सामुदायिक गतिविधियों के अंतर्गत शौचालय, कक्षाकक्ष , डेस्क बेंच, सीलिंग फैन,स्मार्ट क्लास ,चहारदीवारी आदि गतिविधियों सम्मिलित किया गया है। पढाई के वातावरण को सहज बनाने के लिये डेस्क- बेंच का वितरण हर वर्ष किया जा रहा है । उन्होंने अध्यापकों से खेल कूद और सांस्कृतिक गतिविधियों पर भी ध्यान देने का सुझाव दिया साथ ही इसमें सहयोग की बात की। वहीं इस गतिविधि को लेकर सभी अध्यापकों द्वारा हर्ष व्यक्त किया गया । उक्त अवसर पर एच आर विभाग के अन्य सदस्य और लाभार्थी स्कूलों के अध्यापक उपस्थित रहे ।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट