बछवाड़ा के बीएसएफ जवान का शव गाँव पहुंचते ही परिजनों में मची चीख-पुकार,विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा समेत हजारो लोगो की उमड़ी श्रद्धांजली देने के लिए भीड़,शहीद को देखने के बाद सभी की आंखे हुई नम

शहीद जवान के पार्थिव शरीर आने की सूचना मिलते ही बिहार विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा रसीदपुर गाँव पहुंचकर शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत में शनिवार की दोपहर बीएसएफ जवान शहीद सुबोध कुमार का पार्थिक शरीर पैतृक गांव नारेपुर पश्चिम पहुंचते ही परिजनो में कोहराम मंच गया। शव को देखने के लिए भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गये। मौजूद सभी लोगो के आखों से आंसू झलक उठे। महिला पुरूष सभी नम् आंखो से देख रहे थे।

ग्रमीणो ने बताया कि रानी एक पंचायत के नारेपुर पश्चिम गांव निवासी कृष्ण भुषण महतो का पुत्र सुबोध कुमार वर्ष 2001 में बीएसएफ में कास्टेबल के पद पर राजस्थान राज्य के जोधपुर ट्रेनिंग सेंटर में अपना योगदान दिये थे। वही दिनांक 16 फरवरी गुरूवार को मध्य प्रदेश राजकीय टेकनपुर में ड्यूटी के दौरान कैंटीन से खाना खाकर वापस लौटने के दौरान सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गयी।

वही बीएसएफ के रेंजिमेंट द्वारा मौत की जानकारी परिजनो को दिया गया। जिसके बाद सेना के जवानो ने सम्मान सहित पार्थिक शरीर को पैतृक आवास से लिए रवाना हुआ। पार्थिक शव आने की सूचना मिलते ही हजारो की संख्या में ग्रामीण समेत स्थानीय विधायक सुरेन्द्र मेहता के साथ भारत माता की जय,शहीद जवान सुबोध अमर रहे का नारा लगाते रहे। पर्थिक शरीर को रिसीव करने के लिए बेगूसराय-समस्तीपुर का बोर्डर रसीदपुर एनएच 28 पर हजारो लोग घंटों इंतजार करते रहे।

वही शहीद जवान के पार्थिव शरीर आने की सूचना मिलते ही बिहार विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा रसीदपुर गाँव पहुंचकर शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। वही भारत माता की जय,देश के जवान अमर रहे, शहीद जवान सुबोध अमर रहे का नारा लगाते हुए पुलिस प्रशासन व सेना के जवान के नेतृत्व में शहीद जवान का पार्थिव शरीर जुलुश के साथ रसीदपुर से एनएच 28 के रास्ते मोहनियां चौक होते हुए बछवाड़ा प्रखंड कार्यालय से गुजरकर बछवाड़ा बाजार होते हुए रेलवे लोहिया मैदान बछवाड़ा लाया गया।

वही जुलूस का नेतृत्व स्थानीय पंचायत समिति सदस्य सिकंदर कुमार कर रहे थे।बछवाड़ा रेलवे लोहिया मैदान में पुर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह,बरौनी बीडीओ वीरेन्द्र कुमार,बछवाड़ा बीडीओ पूजा कुमारी,थानाध्यक्ष अजित कुमार,कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष संजय चौधरी,राजद प्रखंड अध्यक्ष सुनील यादव,जदयू के प्रखंड अध्यक्ष विश्वनाथ महतो,जिला परिषद सदस्य मनमोहन महतो,फिल्म अभिनेता अमिय कश्यप,पुर्व एमएलसी राम बदन राय समेत हजारों की संख्या में लोगों ने अन्तिम दर्शन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया।

पार्थिक शरीर मैदान से उनके परिजन के दर्शन के लिए पैतृक आवास नारेपुर गांव ले जाया गया। जहां सेना के जवानो द्वारा शहीद जवान के पार्थिक शरीर पर फुल माला व राष्ट्रीय झंडा देकर सम्मानित किया गया। शव को देखते ही परिजनो का रो रो कर बुरा हाल हो गया,साथ ही पुरे गांव में मातम् छा गया। लोग नम् आंखो से पार्थिक शरीर का अंतिम दर्शन कर रहे थे। परिजनों को सांत्वना देने प्रशासन के कई अधिकारी पहुंचे थे।अन्तिम दर्शन के बाद सम्मान सहित सेना के जवान व स्थानीय प्रशासन के नेतृत्व में अंतिम संस्कार के लिए झमटिया गंगा घाट ले जाया गया। जहां राजकीय सम्मान के साथ शहीद के शव को सेना के जवान द्वारा गार्ड ऑफ ओनर के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद जवान का बड़ा पुत्र अमन कुमार के द्वारा मुखाग्नि दिया गया। बताते चले कि मृतक जवान दो भाई में छोटा भाई था। वो अपने पीछे दो पुत्र अमन कुमार व आर्यन कुमार तथा एक पुत्री लक्ष्मी कुमारी छोड़ गये। मौके पर डॉ शैलेन्द्र शर्मा त्यागी,संजय कुमार राय,नरेश चौधरी,कौशल किशोर राय,संजय कुमार सहारा,विजय शंकर दास,शक्ति कुमार,दिनेश महतो,बीरल कुमार राय,दिग्गज कुमार राय,मो नयूम,विवेक पटेल,कामिनी कुमारी,कुन्दन कुमार,आलोक कुमार,अमरजीत कुमार समेत हजारो की संख्या में ग्रामीण व सेना के जवान मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट

Comments (0)
Add Comment