कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रेस वार्ता करके कहा भारत जोड़ों यात्रा की सफलता के बाद भाजपा घबराई हुई हैं

डीएनबी भारत डेस्क 

राहुल गांधी की लोक सभा सदस्यता जाने के बाद बछवाड़ा प्रखंड के रानी एक पंचायत के गोपाल भगत विद्यालय नारेपुर में बुधवार को कांग्रेस की ओर से प्रेस वार्ता किया गया।

प्रेसवार्ता के दौरान प्रतिनिधि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी शशि शेखर राय ने कहा कि राहुल गाँधी को झूठा मुकदमा में फसाया गया है । भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के बाद भाजपा घवराई हुई है । अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की सांसद सदस्यता को खत्म करना भारतीय इतिहास में प्रजातंत्र के लिए काला दिवस है। यह कार्य इस बात को प्रमाणित करता है कि भारतीय लोकतंत्र भारतीय संविधान संकट में है । राहुल गांधी के द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा जाना कि अदानी के पास 20 हजार करोड़ रूपया कहां से आया, इसका क्या स्रोत है, उनसे आपका कैसा संबंध है। इसी सवाल पर अव मानना के तहत इनके ऊपर कार्रवाई कर संसद की सदस्यता खत्म कर दिया गया जो घोर अन्याय है।

वही पूर्व प्रमुख सह कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि भाजपा की सरकार विपक्ष को संसद में बोलने नहीं दिया जाता है। पूंजी पतियों की पूंजी वर्तमान समय में दिन दूना रात चौगुना होती जा रही है। युवा वर्ग बेरोजगार होकर त्राहिमाम है। किसान बेहाल है। इन सभी बातों के संबंध में विपक्ष अगर आवाज उठाना चाहती है तो उसके ऊपर मन गढ़ंत मुकदमा ला दी जाती है। यदि सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया जाता है। क्षेत्रीय एवं राष्ट्रीय राजनीतिक दल जो बीजेपी एवं आरएसएस को गलत कारनामे का अगर एकजुट होकर विरोध करना चाहती है तो उसके द्वारा इन्हें टुकड़े टुकड़े गैंग कहा जाता है।

वही मंसूरचक के प्रखंड अध्यक्ष बालेश्वर महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री बिहार के नेताओं के डीएनए गलत कहा जाता है तो क्या यह अवमानना नहीं है । दर्जनों नेता बीजेपी के और संवैधानिक बयान दिया है। बीजेपी के बड़े नेताओं को यह सुनाई नहीं देना और राहुल गांधी का संसद सदस्यता को समाप्त करना भारतीय लोकतंत्र के विरुद्ध है। इसे जब तक वापस नहीं वापस नहीं किया जाता तब तक कांग्रेस पार्टी सहित महागठबंधन के नेता समान विचार वाली पार्टी इसका विरोध करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि अभी अभिव्यक्ति का अधिकार संविधान प्रदत्त है। इससे वंचित करना संविधान प्रतिकूल होगा ऐसी परिस्थिति में यह कहना सदा उचित है कि भारतीय संविधान खतरे में है । कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने कहा खेत खलिहान से लेकर सड़क से संसद तक राहुल गांधी के सदस्यता के सवाल पर बीजेपी एवं आर एस एस की मिलीभगत का विरोध तब तक करते रहेंगे जब तक राहुल गांधी को संसद सदस्यता बहाल नहीं कर दिया जाता है।

मौके पर युवा कांग्रेस नेता रणधीर कुमार,युवा प्रखंड अध्यक्ष बछवाड़ा चंदन कुमार, वीर बहादुर राय ,अर्जुन राय,अरविंद कुमार शर्मा ,मोहम्मद जावेद ,अभय कुमार राय, रोहित कुमार, चंद्रदेव कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट