स्कूली बच्चे किसी भी नवाचारी विचार को समाज तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम हैं – एनटीपीसी

विश्व जल दिवस के उपलक्ष में एनटीपीसी बरौनी द्वारा 06 विद्यालयों में आयोजित कराया गया भाषण एवं क़्विज प्रतियोगिता।

विश्व जल दिवस के उपलक्ष में एनटीपीसी बरौनी द्वारा 06 विद्यालयों में आयोजित कराया गया भाषण एवं क़्विज प्रतियोगिता।

डीएनबी भारत डेस्क 

सामुदायिक विकास गतिविधि योजना के अंतर्गत, सामुदायिक सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य में एनटीपीसी बरौनी ने अपने परियोजना के समीवर्ती, 6 सरकारी विद्यालयों में जल संरक्षण पर क्विज और भाषण प्रतियोगिता आयोजित कराया। एनटीपीसी बरौनी के इस पहल का उद्देश्य स्कूली बच्चों के बीच जल संरक्षण के प्रति जागरूकता एवं सकारात्मक प्रतिस्पर्धा लाने के लिए कराया गया था।

एनटीपीसी का दृढ़ विश्वास है कि स्कूली बच्चे किसी भी नवाचारी विचार को समाज तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम हैं। और इसी विचार के दृष्टिगत राकृबीएसएस उवि राजवाड़ा, राजकीयकृत कान्ति पार्वती कन्या उच्च विद्यालय महना, राजकीयकृत मध्य विद्यालय बीहट, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय विष्णुपुरचांद, उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय असुरारी एवं राकृ मध्य विद्यालय जगतपुरा में ये प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी।

प्रतिभागी बच्चों ने बढ़ चढ़कर इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और ‘जल संरक्षण में हमारा प्रयास’ विषय पर अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में मौजूद न सिर्फ छात्र-छात्राओं बल्कि सभी शिक्षकगणों ने भी भरपूर सहयोग देकर कार्यक्रम को सफल बनाया। मौके पर एनटीपीसी बरौनी केईएमजी मैनेजर संकल्प श्रीवास्तव, कार्यपालक सीएसआर ज्योतिषमिता, प्राचार्या श्वेता सहित अन्य उपस्थित थे। वहीं इस आशय की जानकारी एनटीपीसी बरौनी के पुनीता तिर्की ने दी।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

#worldwaterday