बेगूसराय में बीच रेलवे ट्रेक पर बंद हुआ स्कूल बस, बड़ा हादसा टला

बेगूसराय के तिलरथ पूर्वी गुमती की घटना, गुमती पार करने के समय बस तकनीकी खराबी के कारण हो गया बंद, स्थानीय लोगों की मदद से बस से स्कूली बच्चों को उतार बस को धकेल कर ट्रेक पर से हटाया गया।

बेगूसराय के तिलरथ पूर्वी गुमती की घटना, गुमती पार करने के समय बस तकनीकी खराबी के कारण हुआ बंद, स्थानीय लोगों ने बस से स्कूली बच्चों को उतारकर बस को धकेल कर रेलवे ट्रेक पर से हटाया। बड़ा हादसा टला।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला अंतर्गत तिलरथ स्टेशन के पूर्वी छोर गुमती के बीचो बीच खड़ी स्कूली बस एवं दूसरी ओर दो खड़ी ट्रेन का विडियो सोसल मिडिया पर खूब वायरल हो रहा है। एक तरफ जहां इस घटना ने एकबार फिर नीजी विद्यालय की बच्चों को लाने ले जाने के लिए बस सुविधा की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। जिसमें जिला प्रशासन की संवेदनहीनता भी सामने आ रही है कि बेगूसराय जिला में चल रहे सैकड़ों नीजी विद्यालय राज्य एवं केंद्र सरकार के नियामक का पालन कर रहे हैं। इसकी जांच नहीं की जा रही है।वहीं स्थानीय लोगों की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया।

वायरल वीडियो तिलरथ स्टेशन के पूर्वी रेलवे गुमटी की बताई जा रही है। वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि रेलवे का फाटक खुला है और एक स्कूली बस रेल ट्रैक के बीचो बीच खड़ी है।  इस दौरान रेलवे परिचालन भी बाधित रहा और दो-दो ट्रेन लंबे समय तक तिलरथ गुमती के समीप खड़ी रही। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को जिस वक्त बच्चों से भरी बस रेलवे ट्रैक पार कर रही थी उसी वक्त बस में तकनीकी खराबी आ गई और बस रेलवे ट्रैक पर ही रुक गई। वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल कर रेल ट्रैक के बाहर खड़ा कर दिया और फिर बाद में बस को धक्का मारकर रेलवे ट्रैक से बाहर निकाला।

इस घटना से सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि अगर मानवरहित फाटक पर ऐसी परिस्थिति बनती तो किसी भी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में जरूरत है निजी विद्यालयों को अपने संसाधनों को दुरुस्त रखने की जिससे कि लोगों को हादसों का शिकार ना होना पड़े।

Ecr railway
Comments (0)
Add Comment