बछवाड़ा के इंद्रजीत कुमार को भारतीय स्टेट बैंक में सहायक महाप्रबंधक बनाए जाने से इलाके के लोगों में हर्ष का माहौल

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर की पंचायत के राजापुर गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद राय के पुत्र इंद्रजीत कुमार को भारतीय स्टेट बैंक में सहायक महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नति हुई है। इंद्रजीत कुमार के भारतीय स्टेट बैंक में सहायक महाप्रबंधक बनाए जाने को लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी हर्ष का माहौल है। क्षेत्र के लोगों ने इंद्रजीत कुमार को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

इंद्रजीत कुमार मध्यम वर्गीय परिवार मैं जन्म लेकर अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बल पर जीवन की ऊंचाई को प्राप्त किया है। इन्द्रजीत कुमार के पिताजी राजेंद्र राय पंचायत सचिव की नौकरी करते थे और अपने पूरे परिवार का भरण पोषण करते थे। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा सैनिक स्कूल तिलैया से पूर्ण की। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से कॉमर्स की डिग्री एवं भारत के सुप्रसिद्ध श्री राम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से उन्होंने इंटरनेशनल बैंकिंग में डिप्लोमा प्राप्त किया। वे 2006 बैच के परिवीक्षाधीन अधिकारी ( PO) है।

बताते चलें कि इंद्रजीत कुमार की पत्नी जया वशिष्ट भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत हैं। पत्नी जया वशिष्ट को वर्ष 2022 – 23 मैनेजर के पद पर बेहतरीन कार्ड्स करने को लेकर भारतीय स्टेट बैंक के मुम्बई के चेयरमैन के द्वारा बेस्ट अवार्ड प्रदान किया गया और प्रशस्ती पत्र समेत चेक देकर सम्मानित किया गया। साथ ही दिल्ली में ब्रांच मैनेजर के पद पर बेहतरीन कार्य करने को लेकर बैंक प्रबंधन द्वारा भारतीय स्टेट बैंक के ट्रेनर के पद पर देहरादून में पदोन्नति कर दिया गया है। इंद्रजीत कुमार ने अपने इस सफल जीवन यात्रा का श्रेय अपने माता पिता जी को दिया है । पंचायत के राम पुकार राय, अशोक कुमार राय, राम लोचन राय, दिनेश चन्द्र राय, बैद्यनाथ राय, सरपंच रविन्द्र कुमार राय, समेत लोगों ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट