सैनिकों के सम्मान में कश्मीर से बांग्लादेश की साइकिल यात्रा पर निकली सविता पहुंची बेगूसराय, स्थानीय लोगों ने किया स्वागत

 

डीएनबी भारत डेस्क 

एक सलाम शहीदों के नाम, देश के सच्चे हीरोज को नमन करने के लिए सूबे के छपरा जिले की बेटी और साइकिलिंग में वर्ल्ड रिकार्डधारी सविता महतों अपनी साइकिल पर निकली है। सविता ने कश्मीर से अपनी साइकिल यात्रा शुरू की है और वह करीब तीन हजार किलोमीटर का सफर तय करके बांग्लादेश के ढाका शहर में पहुंचेगी। इस यात्रा में दिल्ली से उसकी हमसफर बनी है उत्तरकाशी, उत्तराखंड की अनामिका बिष्ट। कड़ाके की सर्दी एवं घने कुहासे एवं जिस्म को छेदती ठंडी पछुआ हवा के बीच राइड फाॅर रियल हीरोज के लक्ष्य के साथ निकली दोनो बेटियां शुक्रवार को दिनकर की धरती सिमरिया स्थित राजेन्द्र पुल से होते हुए बीहट पहुंची।

आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन की साइकिल पे संडे की टीम ने राजेन्द्र पुल पर उनका जोरदार स्वागत करते हुए फूल मालाओं से लाद दिया। उसके बाद साइकिल पर सवार एक दर्जन से अधिक साइकिल पे संडे टीम के सदस्य अगुवानी करते हुए उन्हें मध्य विद्यालय बीहट स्थित कार्यक्रम स्थल पर लेकर पहुंची, जहां साइकिल पे संडे की टीम ने उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर मौजूद बरौनी सीओ सुजीत सुमन ने दोनों साइकिल यात्रियों को पौधा देकर कुशलतापूर्वक अभियान पूरा करने की शुभकामना दी। नगर परिषद बीहट के उपमुख्य पार्षद हृषिकेश कुमार संगसाइकिल पे संडे टीम के वरिष्ठ सदस्य विनोद भारती, प्रशांत कुमार, कबड्डी जिला संघ सचिव श्यामनंदन सिंह पन्नालाल, ई गौरव कुमार ने अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

इसके पूर्व विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका पूनम कुमारी और शिक्षिका किरण कुमारी ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। बरौनी पत्रकार संघ अध्यक्ष बिपिन राज ने साइकिल पे संडे टीम की ओर से आभार व धन्यवाद प्रकट करते हुए उनके जज्बे की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन और साइकिल पे संडे टीम का नेतृत्व अंशु कुमार ने किया।

स्वागत से अभिभूत बेटियों ने कहा
साइकिल यात्री सविता महतो ने कहा डिफेंस से उनका गहरा नाता रहा है और डिफेंस के सहयोग से ही उसने अपना मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा जवान सरहद पर हों या मैदान में, समुद्र में हो या आकाश में, इनकी सेवाएं बेमिशाल हैं। हमारी साइकिलिंग का मकसद एक सलाम जवानों के नाम ही है। महतों ने उड़ी के कमान अमन सेतु से इस साइकिलिंग अभियान की शुरूआत की। वहीं सविता की दोस्त अनामिका विष्ट कहती है कि देश के रियल हीरोज दिन रात डटे रहते हैं उनसे उन्हें भी प्रेरणा मिली है। इस मौके पर साइकिल पे संडे टीम के युवा संवेदकअमन, प्रशांत कुमार, विनोद भारती, अंशु कुमार, राजेश कुमार, गोविंद कुमार, विक्रम, श्याम, राहुल, शशि, अंकित, अर्पित सौरभ, सोनू, राजा, नीतीश, रामगोविंद, गौतम, संस्कृति, कबीर, नीतीश प्रियम आदि मौजूद थे।

सविता को साइकिल यात्रा पर निकले एक माह से ज्यादा समय हो चुका
सविता व अनामिका ने बताया कि 20 से 25 जनवरी के बीच ढाका पहुंचने का लक्ष्य रखा है। उड़ी से ढाका की दूरी 2957 किलोमीटर है। सविता को साइकिल पे निकले एक महीने से अधिक हो चुका है।‌ उनकी साइकिल यात्रा कश्मीर के उरी कमान अमन सेतु से शुरू होकर अटारी बोर्डर फिर पंजाब से होती हुई हरियाणा, दिल्ली, यूपी होते हुए बिहार के सोनपुर, बाढ होकर सिमरिया पहुंची है। वहां से जीरोमाइल स्थित राष्ट्रकवि दिनकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर अपने अगले पड़ाव खगड़िया के लिए रवाना हो चुकी है।

बेगूसराय से धर्मवीर कुमार 

BegusaraibiharBihar newscyclingcyclistDNBDNB Bharat
Comments (0)
Add Comment