बरौनी रिफाइनरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का किया गया आयोजन

भ्रष्टाचार जैसे समस्याओं से लड़ने के लिए नैतिक मूल्यों का विकास एवं इन मूल्यों को जीवन शैली में लागू करना अत्यंत आवश्यक है-श्री आर के झा, कार्यपालक निदेशक

डीएनबी भारत डेस्क

सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन एवं पुरसकार वितरण समारोह का आयोजन सोमवार  को बरौनी रिफाइनरी के अधिगम एवं विकास विभाग में किया गया । कार्यक्रम के दौरान बरौनी रिफाइनरी की सतर्कता टीम ने कर्मचारियों,छात्रों और बड़े पैमाने पर जनता के बीच “भ्रष्टाचार का विरोध करे;राष्ट्र के प्रति समर्पित रहे”विषय पर जागरूकता फैलाने के लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किए। श्री एन राजेश, हाप्रबंधक (सतर्कता) ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2023 के किए गए कार्यक्रमों और गतिविधियों की जानकारी सांझा किए ।

आर के झा, कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख,बरौनी रिफाइनरी ने संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार जैसे समस्याओं से लड़ने के लिए नैतिक मूल्यों का विकास एवं इन मूल्यों को जीवन शैली में लागू करना अत्यंत आवश्यक है । इंडियनऑयल भ्रष्टाचार से लड़ने और सर्वोत्तम प्रणालियों और प्रक्रियाओं के माध्यम से हमारे कामकाज में पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने के लिए प्रभावी निवारक उपाय अपनाता है। सतर्कता केवल सतर्कता अधिकारी की जिम्मेदारी नहीं है; बल्कि यह संगठन के प्रत्येक कर्मचारी की जिम्मेदारी है।

उन्होने कहा कि आत्मनिर्भरता,अखंडता,नैतिकता और पारदर्शिता देश के हित में अत्यंत महत्वपूर्ण है । विभिन्न प्रशासनिक तंत्र भ्रष्टाचार से लड़ने में मदद कर सकता हैं । सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को श्री आर के झा, मुख्य अतिथि श्री विवेक कुमार सिंह, एवं विशिष्ट अतिथि श्री बाबू राम ने संयुक्त रूप से विजयी प्रतिभागियों को  पुरस्कार प्रदान किए ।

कार्यक्रम का उद्घाटन श्री आर के झा, कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख,बरौनी रिफाइनरी ने श्री जी आर के मूर्ती,मुख्य महाप्रबंधक(परियोजना), डॉ. प्रशांत राउत, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), श्री एस जी वेंकेटेश , मुख्य महाप्रबंधक(टीएस एवं एचएसई), मुख्य अतिथि श्री विवेक कुमार सिंह,आईएएस, विकास आयुक्त, बिहार सरकार, विशिष्ट अतिथि  श्री बाबू राम,आईपीएस, पुलिस उपमहानिरीक्षक, बेगूसराय रेंज, श्री एन राजेश, महाप्रबंधक (सतर्कता), महाप्रबंधकगण, उपमहाप्रबंधकगण,श्री रजनीश रंजन,कार्यकारी अध्यक्ष, बीटीएमयू, श्री बिनोद कुमार,सचिव,आईओओए,बरौनी रिफाइनरी के वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी और अन्य हितधारकों के उपस्थिति में किया गया।कार्यक्रम के दौरान सतर्कता जागरूकता सप्ताह- 2023 विशेषांक ‘वातायन’ पत्रिका  का विमोचन भी  किया गया ।

डीएनबी भारत डेस्क