सांस्कृतिक टोली काफी ऊर्जावान है और यहां के छात्र-छात्राएं सीमित संसाधनों में भी अपने प्रतिभा का परचम लहराते रहे हैं – राम अवधेश कुमार

 

डीएनबी भारत डेस्क

गणेशदत्त महाविद्यालय की सांस्कृतिक टोली काफी ऊर्जावान है और यहां के छात्र-छात्राएं सीमित संसाधनों में भी अपने प्रतिभा का परचम लहराते रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए फक्र है कि हम लगातार राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रहे हैं। उक्त बातें मिथिला विश्वविद्यालय और महाविद्यालय की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रधानाचार्य डॉ राम अवधेश कुमार ने व्यक्त किया।

वहीं सांस्कृतिक परिषद के अध्यक्ष प्रो कमलेश कुमार ने कहा कि महाविद्यालय की यह उपलब्धि मिथिला विश्वविद्यालय को भी गौरवान्वित करती है। हमारे बच्चे लगातार मेहनत से यह मुकाम हासिल करते रहे हैं।उन्होंने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए इस उपलब्धि को बनाए रखने की बात कही। वहीं सांस्कृतिक परिषद के समन्वयक डॉ कुन्दन कुमार ने कहा कि अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव से लेकर पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय और अखिल भारतीय युवा महोत्सव में प्रतिभागियों ने नाटक विधा में अपने जलवा बरकरार रखा है। कहा कि पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में जहां थियेटर इंवेट में ओवरऑल विनर रहा।

वहीं अखिल भारतीय स्तर पर थिएटर इवेंट में ओवरऑल तीसरे स्थान पर रहकर महाविद्यालय का नाम रोशन किया। इसमें निर्देशक गणेश गौरव, प्रशिक्षक आनंद कुमार का बहुत बड़ा योगदान है। मौके पर डॉ चंद्रभूषण प्रसाद सिन्हा, डॉ सहर अफरोज, प्रतिभागी में साक्षी, आंचल, सृष्टि, कुणाल, ऋषि, रौनक, संदीप, आकाश, अंकित, राजू उपस्थित थे। विदित हो कि अखिल भारतीय स्तर पर गणेशदत्त महाविद्यालय बेगूसराय का नाम लगातार दूसरे वर्ष रौशन करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान महाविद्यालय परिवार द्वारा सोमवार को किया गया।

अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ एवं पंजाब कृषि विश्वविद्यालय लुधियाना द्वारा आयोजित 37 वीं अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए गणेशदत्त महाविद्यालय की टीम ने लगातार दूसरे वर्ष नाटक प्रतियोगिता में तृतीय स्थान हासिल कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया है।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट